Home >> Breaking News >> Election 2014 : कांग्रेस की दूसरी सूची में पवन बंसल, रीता जोशी

Election 2014 : कांग्रेस की दूसरी सूची में पवन बंसल, रीता जोशी


Congress
नई दिल्ली/लखनऊ,एजेंसी-14 मार्च। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की, जिसमें चंडीगढ़ से पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल और उत्तर प्रदेश की लखनऊ सीट से रीता बहुगुणा जोशी और मेरठ से फिल्म अभिनेत्री नगमा का नाम है।

भ्रष्टाचार निरोधक कानून और अध्यादेश लाकर अपनी भ्रष्टाचार विरोधी छवि बनाने का प्रयास करने वाली केंद्र में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने भ्रष्टाचार का मामला सामने आने पर रेल मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले बंसल को फिर सांसद बनने का मौका दिया है।

अभिनेता से नेता बने राज बब्बर जो उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद से सांसद हैं, उन्हें पार्टी ने इस बार राष्ट्रीय राजधानी से लगते क्षेत्र गाजियाबाद से मैदान में उतारा है।

कांग्रेस की दूसरी सूची में 71 नामों की घोषणा की गई है। इसमें 13 उम्मीदवार उत्तर प्रदेश की विभिन्न लोकसभा सीटों के लिए हैं।

घोषित सूची में रीता बहुगुणा जोशी को एक बार फिर से लखनऊ से उम्मीदवार बनाया गया है। 2009 के लोकसभा चुनाव में भी उन्हें कांग्रेस ने यहीं से चुनावी मैदान में उतारा था।

मुरादाबाद से इस बार क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन का टिकट काटकर रामपुर नवाब खानदान की बेगम नूरबानो को मैदान में उतारा गया। अभिनेत्री नगमा को कांग्रेस ने मुस्लिम बहुल मेरठ से चुनावी मैदान में उतारा है।

कांग्रेस ने मिजार्पुर लोकसभा सीट से युवा विधायक ललितेशपति त्रिपाठी को टिकट दिया है। वह मिजार्पुर की मडियाहू सीट से विधायक हैं।


Check Also

बिहार के मतदाताओं को रिझाने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ताबड़तोड़ उद्घाटन व शिलान्यास करने में लगे

बिहार में विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने ही वाला है। चुनाव आयोग इसी महीने किसी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *