Home >> Breaking News >> टिकट को लेकर ‘आप’ में मचा बवाल

टिकट को लेकर ‘आप’ में मचा बवाल


AAp

नई दिल्ली,एजेंसी-19 मार्च । आम आदमी पार्टी (आप) में टिकट बंटवारे को लेकर घमासान जारी है। आप को लेकर लगातार सामने आते विवादों और लोकसभा चुनाव में जीत की घटती संभावना के बाद उन लोगों ने ही पार्टी से नाता तोड़ना शुरू कर दिया है, जिन पर पार्टी ने दांव लगाया था। मंगलवार को एक साथ उत्तर-पश्चिम दिल्ली के महेंद्र सिंह, मुरादाबाद के खालिद परवेज व फैजाबाद के उम्मीदवार इकबाल मुस्तफा ने अपने टिकट लौटा दिए। हालांकि मुस्तफा के संबंध में पार्टी का कोई वरिष्ठ नेता बात करने को तैयार नहीं है। चर्चा है कि महेंद्र सिंह की जगह विधायक राखी बिड़ला को टिकट मिल सकता है। इस बीच, गायिका जसपिंदर नरूला ने भी पार्टी छोड़ दी। उन्होंने आप में लोकतंत्र का अभाव बताया है।

उत्तर-पश्चिम दिल्ली से उम्मीदवार बनाए गए महेंद्र सिंह ने अंदरूनी गुटबाजी का आरोप लगाया है। आप ने उनके टिकट का एलान तो कर दिया था, लेकिन पार्टी के वरिष्ठ नेता यहां से राखी बिड़ला को चुनाव लड़वाना चाहते थे। ऐसे में उन्हें पार्टी का पूरा सहयोग नहीं मिल रहा था। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, महेंद्र सिंह के खिलाफ आपराधिक मामलों के बारे में जानकारी मिलने के बाद उनका टिकट वापस ले लिया गया है। उन्होंने पार्टी को इन मुकदमों के बारे में जानकारी नहीं दी थी।
इसी तरह मुरादाबाद के खालिद परवेज की उम्मीदवारी का एलान होने के साथ ही उनका विरोध शुरू हो गया था। पार्टी कार्यकर्ताओं में उनको लेकर भारी नाराजगी थी। उन पर बैंक से कर्ज लिए करोड़ों रुपये नहीं लौटाने का आरोप है। उत्तर प्रदेश की ही फैजाबाद सीट से पार्टी के उम्मीदवार इकबाल मुस्तफा ने नाराज होकर टिकट वापस कर दिया है।
गौरतलब है कि इससे पहले चंडीगढ़ सीट से स्वर्गीय हास्य कलाकार जसपाल भंट्टी की पत्नी सविता भंट्टी ने भी टिकट लौटा दिया था। बाद में यहां से अभिनेत्री गुल पनाग को टिकट दिया गया। भंट्टी ने आरोप लगाया था कि पार्टी की स्थानीय इकाई के लोग उनका सहयोग नहीं कर रहे। गायिका जसपिंदर नरूला से पहले भी कई चर्चित लोग आम आदमी पार्टी छोड़ चुके हैं।


Check Also

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में एक साथ 10 ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय का छापा, TMC नेताओं से लिंक का शक

पूरे देश में रिकॉर्ड टीकाकरण के बीच फर्जी वैक्सीन का मामला भी प्रकाश में आया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *