Home >> Breaking News >> BJP में टिकट बंटवारे को लेकर भारी विरोध

BJP में टिकट बंटवारे को लेकर भारी विरोध


BJP
मैनपुरी,एजेंसी-20 मार्च। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के पुरजोर प्रचार अभियान के बीच पार्टी के अंदर टिकट बंटवारे को लेकर कइयों को निराशा हाथ लगी है। राजनीतिक विशेषज्ञों का कहना है कि इससे भाजपा की चुनावी संभावनाओं को नुकसान पहुंच सकता है।

पार्टी कार्यकर्ताओं और टिप्पणीकारों ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मैनपुरी निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के अधिकारिक उम्मीदवार एस. एस. चौहान के खिलाफ मंगलवार को किया गया विरोध प्रदर्शन इस बात का सबूत है कि पार्टी कार्यकर्ता बाहरी व्यक्ति को टिकट दिए जाने से गुस्साए हुए हैं।

कुछ कार्यकर्ताओं ने तो समूह में पार्टी छोड़ने तक की बात कह डाली है। हालांकि राज्य के नेता और उम्मीदवार इस मसले पर काफी संयम बरते हुए हैं।

आगरा में भाजपा कार्यकर्ता और जिला स्तरीय नेताओं के एक तबके ने यहां राम शंकर कठेरिया की उम्मीदवारी का विरोध किया।

पार्टी के एक कार्यकर्ता प्रेम जैन ने कहा, “चुनाव प्रचार के दौरान इन नेताओं की उदासीनता और अरुचि साफ साफ दिख जाएगी।”

मथुरा सीट का टिकट हेमा मालिनी को दिए जाने से यहां टिकट मिलने की आस में प्रतीक्षारत कई नेताओं में क्षोभ साफ देखा जा सकता है।

पार्टी कार्यकर्ता मधु चौबे ने कहा, “इसमें कोई शक नहीं है कि मोदी को भारी समर्थन मिल रहा है। लेकिन सवाल यह है कि टिकट देने की बात पर मेहनती और प्रतिबद्ध पार्टी सदस्यों को नजरअंदाज क्यों किया जा रहा है, जिन्होंने पार्टी के लिए कितने बलिदान दिए हैं।”

टिकट बंटवारे के मामले ने उत्तर प्रदेश के देवरिया, बागपत, गाजियाबाद, फतेहपुर, और फैजाबाद जिलों में प्रचार अभियान को प्रभावित किया है।

हाथरस के सचेंद्र कुमार सिंह ने कहा, “स्थानीय पार्टी कार्यकर्ता खुद को अपमानित और ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। मोदी के अभियान प्रबंधकों के प्रति काफी रोष है।”

पार्टी कार्यकर्ताओं ने आयोध्या में जगदंबिका पाल को टिकट दिए जाने के विरोध में प्रदर्शन किया। जगदंबिका हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं। इसके अलावा दिल्ली में उदित राज को टिकट दिए जाने का भी विरोध किया गया और चंडीगढ़ में किरण खेर को काले झंडे दिखाए गए हैं।


Check Also

महाराष्ट्र और मुंबई पुलिस का अपना एक अधिकार है जो संविधान ने दिया है : शिवसेना सांसद संजय राउत

महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने राज्य मामलों की जांच के लिए केंद्रीय जांच एजेंसी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *