Wednesday , 23 September 2020
Home >> Breaking News >> UP की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेगी बसपा: मायावती

UP की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेगी बसपा: मायावती


BSP
लखनऊ,खबर इंडिया नेटवर्क -20 मार्च । बहुजन समाज पार्टी उत्तर प्रदेश में लोकसभा की सभी 80 सीटों से चुनाव लड़ेगी। बसपा सुप्रीमो मायावती ने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करते हुए कहा कि हमने समाज के सभी वर्गो को उचित प्रतिनिधित्व दिया है। उत्तर प्रदेश में पार्टी ने सात महिलाओं को भी टिकट दिया है।

संवाददाताओं को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि बसपा प्रदेश में सबसे अधिक सीटें जीत कर सबसे बड़ी पार्टी बनेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अखिलेश सरकार के आने के बाद से कानून व्यवस्था का हाल बेहाल है। लोग इस सरकार से परेशान हैं और बदलाव चाहते हैं। लोकसभा का चुनाव इस बात को साबित करेगा।

मायावती ने कहा कि टिकट वितरण में समाज के सभी वर्गो को उचित प्रतिनिधित्व दिया गया है। प्रदेश के 80 लोकसभा सीटों में से 21 सीटों पर ब्राह्मण, आठ पर क्षत्रिय, 19 पर मुस्लिम जाति के लोगों को उम्मीदवार घोषित किया गया है। पार्टी ने सात महिलाओं को भी टिकट दिया है।

अब पूर्वी उत्तर प्रदेश की फिजा बिगाड़ने की जुगत में सपा-भाजपा
बसपा प्रमुख मायावती का मानना है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में दंगा कराने के बाद अब समाजवादी पार्टी तथा भारतीय जनता पार्टी की निगाहें पूर्वी उत्तर प्रदेश की फिजा बिगाडऩे पर लगी हैं।

लखनऊ में आज पार्टी की बैठक के बाद उत्तर प्रदेश में प्रत्याशियों की घोषणा करने के बाद मायावती ने कहा कि आजमगढ़ से मुलायम सिंह यादव तथा वाराणसी से नरेंद्र मोदी इसी कारण से लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। इनकी योजना पूर्वी उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिक उन्माद फैलाने की है। उन्होंने दावा कि सपा देश की सबसे बड़ी सांप्रदायिक पार्टी है। जो हर समय उत्तर प्रदेश का माहौल बिगाडऩे की जुगत में रहती है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से मुलायम सिंह यादव ने आजमगढ़ से ताल ठोंकने का मन बनाया है उससे तो लगता है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर, बागपत व शामली से भी खराब माहौल बन सकता है।
मायावती ने उन सभी कयासों को झुठला दिया जिसमें कहा जा रहा था कि बसपा पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष लालगंज सुरक्षित क्षेत्र से तथा राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र को वाराणसी तथा नसीमुद्दीन सिद्दीकी आजमगढ़ से चुनाव मैदान में उतरेंगे। मायावती ने कहा कि हमने तो अपने 80 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा सबसे पहले कर दी थी और सभी से कहा कि थी वो अपने-अपने क्षेत्र में काम करें।
उन्होंने आज पार्टी के उत्तर प्रदेश के प्रत्याशियों के नाम की घोषणा करने के साथ ही साथ चुनाव अपील भी जारी की। जिसमें लोगों से वोट जरूर देने का आग्रह किया गया है।


Check Also

यूपी में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर कक्षा 9 से 12 तक के विद्यालय अभी नहीं खोले जाएंगे: CM योगी

उत्तरप्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर कक्षा 9 से 12 तक के विद्यालय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *