Home >> Breaking News >> कांग्रेस के 50 उम्मीदवारों की सूची,चिदंबरम नहीं लड़ेंगे चुनाव

कांग्रेस के 50 उम्मीदवारों की सूची,चिदंबरम नहीं लड़ेंगे चुनाव


Congres
नई दिल्ली,एजेंसी-21 मार्च। कांग्रेस ने गुरुवार को वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के पुत्र कार्ती और केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद सहित अपने 50 उम्मीदवरों की चौथी सूची जारी कर दी।

बिहार में गोपालगंज (सु) से पूर्णमासी राम, हाजीपुर (सु) संजीव प्रसाद टोनी और पटना साहिब से कुणाल सिंह को टिकट मिला है। कांग्रेस ने दक्षिणी दिल्ली से रमेश कुमार और पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा को एक बार फिर चुनावी मैदान में उतारा है।

गुजरात में पाटन से भवसिंह राठौड़, गांधीनगर से किरीट पटेल, अमरेली से वीरजीभाई थुमर और पंचमहल से रामसिंह परमार को टिकट दिया गया है।

कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर की लद्दाख सीट से सेरिंग साम्फेल, उधमपुर से गुलाम नबी आजाद, जम्मू से मदनलाल शर्मा तथा मध्यप्रदेश में भिंड (सु) से इमरती देवी एवं विदिशा से लक्ष्मण सिंह को उम्मीदवार घोषित किया है। ओडिशा में बारगढ़ से संजय भोई, भद्रक (सु) से संग्राम जेना और जगतसिंहपुर (सु) से बीबू प्रसाद तराई को टिकट दिया गया है।

तमिलनाडु में शिवगंगा से कार्ती चिदंबरम, चेन्नई मध्य से सीडी मेयप्पन, श्रीपपमुम्बुदूर से अरुलानबारासू, कांचीपुरम (सु) से पी विश्वनाथन, आराक्कोनम से नाएसे राजेश, वेल्लोर से जे विजय एलनचेजियान, तिरूवन्नामलई से ए. सुब्रमण्यम, अरानी से डॉक्टर एमके विष्णु प्रसाद, कल्लाकुरिची से आर देवदास, सलेम से मोहन कुमारमंगलम और नामक्कल से जीआर सुब्रण्यम को उम्मीदवार बनाया गया है।

कांग्रेस तमिलनाडु में ही इरोड से पी गोपी, तिरूप्पुर से ईवीकेएस इलांगगोवान, नीलगिरीस (सु) से पी गांधी, कोयम्बटूर से आर प्रभु, डिंडीगुल से एनएसवी चित्तन, तिरूचिरपल्ली से चारूबाला थोनदैमन, पेरमबालूर से ए राजशेखरन, कुड्डालोर से केएस अलागिरी, चिदंबरम (सु) से डॉक्टर पी वल्लल पेरूमन, मैलादुथुरई से मणिशंकर अय्यर, नागपट्टनम :सु: से टीएपी सेंथिलपांडियन और थानजावूर से डॉक्टर टी कृष्णास्वामी वेंदय्यर को टिकट दिया है।

दक्षिण भारत के इसी राज्य में मदुरै से टी एन भरत नचियप्पन, थेनी से जेएम हारून राशिद, विरूद्धनगर से मणिका टैगोर, रामनाथपुरम से एस थिरूवनावुक्करसर, थुथूकुद्दी से एपीसीवी शानुमगम, टेंकासी (सु) डॉक्टर के जयकुमार और तिरूनेवेली से एस एस रामसुब्बू को उम्मीदवार बनाया गया है।

इसके साथ ही उत्तरप्रदेश के सम्भल से आचार्य प्रमोद कृष्णन, फिरोजाबाद से अतुल चतुर्वेदी एवं चंदौली से सतीश बिंद को कांग्रेस ने टिकट दिया है।


Check Also

महाराष्ट्र और मुंबई पुलिस का अपना एक अधिकार है जो संविधान ने दिया है : शिवसेना सांसद संजय राउत

महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने राज्य मामलों की जांच के लिए केंद्रीय जांच एजेंसी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *