Home >> Breaking News >> मायावती उड़ीसा को विशेष राज्य का दर्जा देगी

मायावती उड़ीसा को विशेष राज्य का दर्जा देगी


Maya
भुवनेश्वर,एजेंसी-24 मार्च। बहुजन समाज पार्टी.बसपा प्रमुख मायावती ने कहा है कि उनकी पार्टी इस लोकसभा चुनाव के बाद केद्र मे सरकार बनाएगी तो ओडिशा को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाएगा।
सुश्री मायावती ने आज यहां पार्टी प्रत्याशी के पक्ष मे आयोजित रैली को संबोधित करते हुए लोगो से विधानसभा और लोकसभा मे अपनी पार्टी के उम्मीदवारो को जिताने की अपील की और कहा कि केद्र में उनकी सरकार बनती है तो ओडिशा को विशेष राज्य का र्दजा दिया जाएगा। उन्होने कहा कि ओडिशा मे अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लोगो की आबादी 50 फीसदी से अधिक है और इसे राज्या को विशेष राज्या का र्दजा दिया जाना चाहिए।
उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जो भी सरकारे केद्र मे बनती है सभी पिछडे राज्यो के विकास को नजर अंदाज कर देती है। उन्होने कहा कि कांग्रेस तथा अन्य दलो की केद्र मे सरकार बन रही है लेकिन कभी किसी ने पिछडो की समस्याओ को नहीं सुना और उन्होने एस टी तथा एस सी के सामाजिक एवं आर्थिक विकास मे बदलाव लाने के लिए कोई पहल नहीं की है।
उन्होने कहा कि यदि उनकी पार्टी सत्ता मे आती है तो इन वर्गों के विकास को प्राथमिकता दी जाएगी। उन्होने काले धन को वापस लाने मे कांग्रेस की नाकामयाबी पर चिंता जताई और कहा कि यदि यह पैसा वापस आ गया तो इससे कई बडी समस्याओ का समाधान किया जा सकेगा।


Check Also

राजस्थान : आयकर विभाग ने सर्राफा कारोबारी, दो रियल स्टेट डेवेलपर के यहां छापा मारकर पौने 2 हजार करोड़ की दो नंबर की कमाई का पता लगाया

आयकर विभाग ने राजस्थान के इतिहास के सबसे बड़े आयकर छापे को अंजाम दिया है. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *