Wednesday , 23 September 2020
Home >> Breaking News >> BJP ने सभी चुनावी नारों से हटाया नरेन्द्र मोदी का नाम

BJP ने सभी चुनावी नारों से हटाया नरेन्द्र मोदी का नाम


bjp
नई दिल्‍ली,एजेंसी-25 मार्च। भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को ‘हर हर मोदी’ के नारे पर हुए विवाद के बाद लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अपने चुनावी नारे को बदल दिया है। इसी के साथ अब मोदी के नाम वाले सारे नारे हटाए जा रहे हैं।

हर हर मोदी के बाद अब भाजपा ने ‘अबकी बार मोदी सरकार’ के नारे को भी बदल दिया है। इस नारे से भाजपा के पीएम उम्‍मीदवार नरेन्द्र मोदी के नाम को हटाया गया है। भाजपा का नया नारा ‘अबकी बार भाजपा सरकार’ बन गया है। भाजपा अध्‍यक्ष राजनाथ सिंह ने सोमवार को पार्टी के एक कार्यक्रम में इस नए नारे को जारी किया। इससे पहले, भाजाप का नारा था ‘अबकी बार मोदी सरकार।’

गौरतलब है कि इससे पहले भाजपा ने वाराणसी में अपने समर्थकों द्वारा ‘हर हर मोदी’ नारे से अपने को अलग करते हुए कहा कि उसका आधिकारिक नारा ‘अब की बार, मोदी सरकार’ है। पार्टी प्रवक्ता निर्मला सीतारमन ने एक बयान में कहा कि यह हमारे नोटिस में आया है कि कुछ टेलीविजन चैनलों पर बहस हो रही है कि ‘हर हर नारा’ भाजपा का ‘नारा’ है। उन्होंने कहा कि भाजपा का नारा ‘अब की बार, मोदी सरकार’ है। हिन्दू संतों और विपक्षी दलों द्वारा ‘हर हर मोदी’ नारे पर आपत्ति जताए जाने के बाद नरेन्द्र मोदी ने खुद ही अपने समर्थकों से कहा है कि वे इसका उपयोग नहीं करें।

मोदी ने माइक्रो ब्लागिंग साइट ट्विटर पर लिखा कि कुछ उत्साही समर्थक हर हर मोदी नारे का उपयोग कर रहे हैं। मैं उनके उत्साह का सम्मान करता हूं लेकिन उनसे अनुरोध करता हूं कि वे भविष्य में इस नारे का उपयोग नहीं करें। द्वारका पीठ के शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने पारंपरिक नारे ‘हर हर महादेव’ की तर्ज पर ‘हर हर मोदी’ के उपयोग पर अप्रसन्नता जताई थी। कांग्रेस और समाजवादी पार्टी जैसे राजनीतिक दलों ने भी ‘हर हर मोदी, घर घर मोदी’ के नारे का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि यह नारा भगवान शिव का अपमान है।


Check Also

जनता दल यूनाइटेड ने कृषि बिल का समर्थन किया: बीजेपी हुई गदगद

किसानों से जुड़े दो बिल के खिलाफ विपक्ष का प्रदर्शन जारी है. इस मुद्दे पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *