Home >> Breaking News >> सोनिया को उमा, राहुल को स्मृति देंगी टक्कर!

सोनिया को उमा, राहुल को स्मृति देंगी टक्कर!


congress
नई दिल्ली,एजेंसी-28 मार्च। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी अपने बड़े चेहरों को मैदान में उतार सकती है। सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी के खिलाफ उमा भारती और राहुल गांधी के खिलाफ स्मृति ईरानी को उम्मीदवार बनाने पर पार्टी में चर्चा हो रही है। पार्टी को लगता है कि जिस तरह से कांग्रेस ने उनके प्रधानमंत्री पद के दावेदार नरेंद्र मोदी के खिलाफ बड़े नेता मधुसूदन मिस्त्री को उतारा है, उसका जवाब बड़ा चेहरा उतारकर ही दिया जा सकता है।
बीजेपी को लगता है कि कांग्रेस के बड़े उम्मीदवारों को वॉक ओवर देने का गलत संदेश जाएगा। हालांकि सूत्रों के मुताबिक उमा भारती झांसी से चुनाव लड़ना चाहती हैं। लेकिन अंतिम फैसला केंद्रीय नेतृत्व को लेना है। लगभग इसी तर्ज पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ स्मृति ईरानी को मैदान में उतारने को लेकर चर्चा हो रही है। टीवी के जरिये पहचान बनाने वाली स्मृति ईरानी फिलहाल पार्टी राज्यसभा सांसद हैं। बीजेपी को लगता है कि जिस तरह से पहले आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने वाराणसी में सीधे नरेंद्र मोदी को चुनौती दी है और कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी की दूसरी सीट वड़ोदरा से अपने बड़े नेता मधुसूदन मिस्त्री को उतारा है, उसका जवाब देना जरूरी है। हालांकि पार्टी अभी खुलकर बोलने से कतरा रही है।
बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने अब बची हुई सीटों पर उम्मीदवार घोषित करने का अधिकार पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह को दे दिया है। सूत्रों के मुताबिक जल्द ही अमेठी और रायबरेली की सीटों के उम्मीदवारों की अंतिम घोषणा की जा सकती है।
अब तक चुनावों में बड़े नेताओं के खिलाफ आमतौर पर विपक्षी दल रस्मी तौर पर ही उम्मीदवार उतारते रहे हैं। लेकिन अब सभी पार्टियों पर एक-दूसरे के खिलाफ मजबूत उम्मीदवार उतारने का दबाव है। कहा जाता है कि राजनीति धारणाओं का खेल है और ये दबाव उस धारणाओं के खेल के कारण और ज्यादा बढ़ गया है।


Check Also

महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री धनंजय मुंडे पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली महिला ने पुलिस में दर्ज शिकायत वापस ली

महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री धनंजय मुंडे पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली मुंबई की महिला …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *