Home >> Breaking News >> T-20 World Cup : बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा भारत

T-20 World Cup : बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा भारत


India
मीरपुर (ढाका),एजेंसी-29 मार्च। भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में बांग्लादेश को आठ विकेट से हराकर ट्वेंटी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में स्थान पक्का कर लिया है। भारत ने ग्रुप-2 में लगातार तीसरी जीत हासिल की है। बांग्लादेश की लगातार दूसरी हार है।

भारत के जीत के लिए 139 रन बनाने की जरूरत थी, जो उसने विराट कोहली (नाबाद 57) और रोहित शर्मा (56) की उम्दा बल्लेबाजी की बदौलत 18.3 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत ने रोहित के अलावा शिखर धवन (1) का विकेट गंवाया।

धवन का विकेट 13 रन के कुल योग पर गिरा था। इसके बाद रोहित और कोहली ने दूसरे विकेट के लिए 75 गेंदों पर 100 रनों का साझेदारी की। कोहली ने अपनी 50 गेंदों की पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया जबकि रोहित ने इस टूर्नामेंट में लगातार दूसरा अर्धशतक लगाया।

रोहित ने 44 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाया। रोहित का विकेट 113 के कुल योग पर गिरा। रोहित के आउट होने के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (नाबाद 22) ने कोहली के साथ टीम को जीत दिला दी।

धौनी ने अपनी 12 गेंदों की नाबाद पारी में एक चौका और दो छक्के लगाए। धौनी और कोहली के बीच तीसरे विकेट के लिए 19 गेंदों पर 28 रनों की साझेदारी हुई।

इससे पहले, मेजबान टीम ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए अनामुल हक (44) और महमुदुल्लाह (नाबाद 33) की उम्दा पारियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 138 रन बनाए।

महमुदुल्ला ने अपनी नाबाद पारी में 23 गेंदों का सामना कर पांच चौके और एक छक्का लगाया। कप्तान मुशफिकुर रहीम ने 21 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 24 रन बनाए। अनामुल ने 43 गेंदों का सामना कर पांच चौके और दो छक्के लगाए।

नासिर हुसैन ने भी 17 गेंदों पर एक चौके की मदद से 16 रनों का योगदान दिया। भारत की ओर से अमित मिश्रा ने एक बार फिर उम्दा गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 26 रनों पर तीन विकेट लिए।

रविचंद्रन अश्विन को दो विकेट मिले जबकि मोहम्मद समी और भुवनेश्वर कुमार को एक-एक विकेट मिला। अश्विन ने चार ओवरों में 15 रन खर्च किए। अश्विन को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

भारत ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को हराया था जबकि दूसरे मैच में उसने मौजूदा चैम्पियन वेस्टइंडीज को पराजित किया था। दूसरी ओर, बांग्लादेश को अपने पहले मैच में वेस्टइंडीज के हाथों करारी हार मिली थी। धौनी ने छक्के के साथ टीम को जीत दिलाई।


Check Also

इस शहर ने बनाया रिकॉर्ड, सौ प्रतिशत लोगों का टीकाकरण करने वाला भारत का बना पहला शहर

नई दिल्ली: देश और दुनिया में कोरेाना से बचने के लिए एकमात्र उपाया टीकाकरण ही है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *