Home >> U.P. >> राजनाथ सिंह पहली बार अपने चुनावी मैदान लखनऊ पहुंचे

राजनाथ सिंह पहली बार अपने चुनावी मैदान लखनऊ पहुंचे


Rajnath lucknow
लखनऊ,खबर इंडिया नेटवर्क-28 मार्च। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह पहली बार अपने चुनावी मैदान लखनऊ पहुंचे तो तैयारी पूरी थी। अटल की विरासत संभालने के लिए उन्हें उनका आशीर्वाद भी हासिल है, यह संदेश देने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री के निजी सचिव शिव कुमार भी उनके साथ थे। इसके अलावा उठे तमाम कयासों पर उन्होंने लालजी टंडन की अनुमति से चुनाव लड़ रहा हूं, यह कहकर पूरी कर दी। खुद लालजी ने उनकी बात का समर्थन किया।

राजनाथ के साथ एयरपोर्ट के लाउंज से उनके साथ पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निजी सचिव शिव कुमार साथ निकले। संदेश साफ था कि लखनऊ के रणक्षेत्र में उतरने के लिए भाजपा के शिखर पुरुष का आशीर्वाद उन्हें प्राप्त है। अटल की छाया रहे शिव कुमार को साथ लाकर राजनाथ ने खुद को उनकी सियासी विरासत का वारिस साबित करने का संकेत भी दिया। अटल की खड़ाऊं लेकर लखनऊ से सांसद बने जिन लालजी टंडन का टिकट काटकर वह प्रत्याशी बनाये गए, वही टंडन उनकी अगवानी के लिए अमौसी हवाई अड्डे पर मौजूद थे। किसी भी कयास को बल न मिले इसलिए एयरपोर्ट से जब उनका काफिला चला तो गाड़ी में शिव कुमार और टंडन दोनों उनके साथ थे। भाजपा प्रदेश कार्यालय पर प्रेस कांफ्रेस के दौरान भी शिव कुमार उनके दायें बैठे।
इतना ही नहीं, खुद को अटल का सच्चा उत्तराधिकारी साबित करने के लिए प्रेस कांफ्रेस के दौरान राजनाथ ने लखनऊ को लेकर उनके अधूरे सपनों को पूरा करने का वादा भी किया। यह कहते हुए अटल की इच्छा पूरी करने के लिए केंद्र में भाजपा की सरकार बनने पर वह लखनऊ को बायोटेक सिटी बनाने के लिए पूरा जोर लगा देंगे। वहीं यह भी जताने की कोशिश की कि अटल बिहारी की तरह वह भी लखनऊ की जीवनधारा गोमती की दयनीय स्थिति को लेकर बेहद फिक्रमंद हैं। उन्होंने भरोसा दिलाया कि गोमती नदी के प्रवाह को निर्मल और अविरल बनाने के लिए वह गोमती को शारदा से जोड़ने के लिए भी हरसंभव कोशिश करेंगे। चुनावी नजरिए से देखें तो लखनऊ में भाजपा के अध्यक्ष की एंट्री जोरदार रही। लंबा जुलूस, कार्यकर्ताओं का जोश और एकजुट भाजपा की ओर से गर्मजोशी भरा स्वागत। एयरपोर्ट पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी, प्रदेश उपाध्यक्ष हरद्वार दुबे, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रमापति राम त्रिपाठी, महापौर डॉ.दिनेश शर्मा, विधान परिषद सदस्य महेंद्र सिंह, पूर्व विधायक सुरेश तिवारी व सुरेश श्रीवास्तव सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।


Check Also

ताजनगरी में कोविड-19 के नए केसों में लगातार कमी, 200 के करीब

कोरोना वायरस से निपटने के प्रशासनिक इंतजार अब भी नाकाफी हैं। ऑक्‍सीजन लेने से लेकर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *