Home >> Exclusive News >> कांग्रेस को तो पीएम पर निशाना साधने का बहाना चाहिए : उमा भारती

कांग्रेस को तो पीएम पर निशाना साधने का बहाना चाहिए : उमा भारती


लखनऊ,(एजेंसी)24 अगस्त। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिन के दौरे पर पहुंची केंद्रीय जल संसाधन व नदी विकास मंत्री उमा भारती ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। उमा भारती ने हर मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कठघरे में खड़ा करने के सवाल पर कहा यह कांग्रेस की संस्कृति रही है। पीएम पर निशाना साधने के लिए कांग्रेस को कोई न कोई बहाना चाहिए।

24_08_2015-24-08-up

उन्होंने कहा कांग्रेस के घर में दाल में नमक व मिर्च ज्यादा पड़ जाय तो भी वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ही दोषी मानेंगे। गंगा दनी की अविरलता के सवाल पर उमा भारती ने कहा कि ‘नीरी’ नामक संस्था को गोमुख से गंगा सागर तक गंगा जल की गुणवत्ता की जांच की जिम्मेदारी दी गई है। अक्तूबर में संस्था की रिपोर्ट आने के बाद भावी रणनीति तय की जाएगी।

गंगा की अविरलता रखूंगी अक्षुण्ण
वाराणसी में आयोजित सम्मान समारोह में केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने घोषणा की कि वह गंगा की अविरलता अक्षुण्ण रखेंगी। ‘क्लीन गंगा मिशन’ नए बांध निर्माण सहित किसी भी योजना को मूर्तरूप देते समय पर्यावरण संरक्षण संग अविरलता का पूरा ख्याल रखा जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट ‘क्लीन गंगा प्लान’ व ‘नमामि गंगे’ आगे बढ़ रही है। प्रोजेक्ट से जन-जन को जोडऩे के क्रम में ‘गंगा तीरे यात्रा’ निकाली जाएगी। यह यात्रा दो अक्तूबर को अस्सी से वरुणा के मध्य निकलेगी, जिसकी अगुवाई वह स्वयं करेंगी।

इससे पूर्व अधिकारियों संग बैठक में नेहरू युवा केंद्र की ओर से मिशन का प्रजेंटेशन किया गया। इस दौरान गंगा किनारे छोटे पंपिंग स्टेशन व पाथ-वे बनाने तथा पौधरोपण अभियान पर विमर्श हुआ। गंगा किनारे स्थित प्रमुख मंदिरों के बाहर महिला-पुरुष प्रसाधन बनाने व सोलर लाइट लगाने का निर्णय लिया गया।
उत्तर प्रदेश में महिलाएं असुरक्षित
उमा भारती उत्तर प्रदेश में खराब-कानून व्यवस्था से काफी आहत हैं। उनका मानना है कि उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। महिलाएं असुरक्षित महसूस कर रही हैं। लूट, हत्या, दुष्कर्म की घटनाएं तो आम हो गई हैं। इन सबके बाद भी प्रदेश सरकार चैन की नींद सो रही है।

मीरजापुर में कल मां ङ्क्षवध्यवासिनी देवी के दर्शन पूजन के आज वाराणसी में उनका कई एसटीपी प्लांट का निरीक्षण करने के साथ ही गंगा नदी सुधार पर प्रतिनिधियों से वार्ता करने का कार्यक्रम है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी को पहले स्वच्छ प्रशासन देना होगा। गुंडागर्दी करने वालों को जेल में डालना होगा। यहां तो थाने सपा के कार्यकर्ता चला रहे हैं। इसके बाद भी सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव का दुष्कर्म को लेकर विवादित बयान आता है।

उन्होंने कहा किसी भी कीमत पर महिलाओं का अपमान बर्दाश्त नहीं होगा। उन्हें सम्मान दिलाना और उनकी रक्षा का दायित्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर है। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव ने गोमती नदी की सफाई को लेकर इच्छा व्यक्त की है, इसके लिए वह अखिलेश यादव को आशीर्वाद देंगी। कम से कम यूपी का मुख्यमंत्री नदियों की सफाई को लेकर गंभीर तो हैं।


Check Also

CAA: योगी ने आजादी के नारे लगानेवालों पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की दी चेतावनी

देश के कई जगहों पर नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है. जिसमें प्रदर्शनकारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *