Home >> Breaking News >> केजरीवाल ने की समर्थकों से वाराणसी पहुंचने की अपील

केजरीवाल ने की समर्थकों से वाराणसी पहुंचने की अपील


kejri

नई दिल्ली,एजेंसी-4 अप्रैल। आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में अपने समर्थकों से उत्तर प्रदेश के वाराणसी और अमेठी में चुनाव प्रचार में मदद करने की अपील की।
उल्लेखनीय है कि अरविंद वाराणसी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री प्रत्याशी नरेंद्र मोदी को तथा आप नेता कुमार विश्वास अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को चुनौती दे रहे हैं।
केजरीवाल ने दिल्ली के पूर्वोत्तर लोकसभा सीट से अपने प्रत्याशी समाजविद एवं जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के प्राध्यापक आनंद कुमार के पक्ष में चुनाव प्रचार करते हुए गुरुवार को ये बातें कहीं।
इस दौरान केजरीवाल ने भाजपा और कांग्रेस दोनों दलों पर तीखा हमला किया और लोगों से अपील की कि यदि वे बढ़ती कीमतों पर रोक लगाना चाहते हैं, महंगाई कम करना चाहते हैं और भ्रष्टाचार को जड़ से समाप्त करना चाहते हैं तो दोनों दलों के खिलाफ मतदान करें।
केजरीवाल ने पूर्वोत्तर के अपने समर्थकों से राजधानी में 10 अप्रैल को मतदान संपन्न होने के बाद वाराणसी और अमेठी में चुनाव प्रचार में मदद करने की अपील भी की।
दिल्ली की सात लोकसभा सीटों में से इस पूर्वोत्तर सीट के अंतर्गत 10 विधानसभा क्षेत्र, बुराड़ी, तिमारपुर, सीमापुरी, रोहतास नगर, सीलमपुर, घोंडा, बाबरपुर, गोकुलपुरी, मुस्तफाबाद और करवाल नगर आते हैं। दिल्ली की पूर्वोत्तर लोकसभा की इस सीट पर आगामी लोकसभा चुनाव में प्रत्याशियों के बीच लड़ाई बेहद रोचक होने वाली है।
इस सीट से आप ने कांग्रेस के निवर्तमान सांसद जयप्रकाश अग्रवाल के खिलाफ आनंद कुमार को उतारा है, वहीं भाजपा की तरफ से भोजपुरी फिल्मों के सुपरहिट हीरो एवं गायक मनोज तिवारी भी मुकाबले को रोचक बना रहे हैं।
केजरीवाल और पूर्वोत्तर सीट के प्रत्याशी आनंद कुमार ने खुली जीप में चलते हुए चुनाव प्रचार किया और लोगों से आप को मत देने की अपील की।
दिल्ली विश्वविद्यालय के नॉर्थ एवं साउथ कैंपस की ही तरह ईस्ट कैंपस स्थापित किए जाने की आशा लगाए यमुना विहार के 42 वर्षीय विक्रम शर्मा ने आईएएनएस से कहा, “मैं यहां पिछले 20 वर्षो से रह रहा हूं। मैं अपने बच्चों के बेहतर शिक्षा देना चाहता हूं। इसीलिए मेरा समर्थन आप पार्टी के साथ है, जिसके नेताओं ने दिल्ली विश्वविद्यालय का एक ईस्ट कैंपस स्थापित करने का वादा किया है।”
मुस्तफाबाद की निवासी सायरा खातून ने कहा कि वह उसी को अपना मत देंगी जो बिजली, पानी की समस्या का समाधान करेगा।
पूर्वोत्तर दिल्ली लोकसभा क्षेत्र की जरूरतों के बारे में भजनपुर के निवासी शंकर रावत ने आईएएनएस से कहा, “इस इलाके में केंद्रीय और नवोदय विद्यालय स्थापित करने की पहल की जानी चाहिए। दिल्ली सरकार और महानगर पालिका को इस इलाके में प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालय खोलना चाहिए।”


Check Also

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में एक साथ 10 ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय का छापा, TMC नेताओं से लिंक का शक

पूरे देश में रिकॉर्ड टीकाकरण के बीच फर्जी वैक्सीन का मामला भी प्रकाश में आया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *