Tuesday , 22 September 2020
Home >> Breaking News >> बुखारी का हाथ, कॉंग्रेस के साथ

बुखारी का हाथ, कॉंग्रेस के साथ


bukhari and sonia

नई दिल्ली,एजेंसी-4 अप्रैल। संभावना के अनुसार जामा मस्जिद के शाही इमाम अहमद बुखारी ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को समर्थन देने की घोषणा कर दी। अहमद बुखारी ने कहा कि देश को सांप्रदायिक ताकतों से खतरा है इस लिए हम नहीं चाहते कि धर्मनिरपेक्ष मतों का विभाजन हो।
गौरतलब है कि शाही इमाम इससे पहले सपा के समर्थक थे और वे बसपा को भी चुनाव में समर्थन दे चुके हैं। दो दिनों पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अहमद बुखारी से मुलाकात की थी। उसके बाद से ही इस बात के कयास लगाए जाने लगे थे कि बुखारी कांग्रेस के समर्थन की घोषणा करेंगे।
अहमद बुखारी ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के समर्थन की अपील की है हालांकि बुखारी ने बंगाल में तृणमूल कांग्रेस को वोट देने की अपील की है। बुखारी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से कई मुद्दों पर उनकी चर्चा हुई है इसलिए मैं लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के समर्थन का ऐलान करता हूं।
बुखारी ने अरविंद केजरीवाल को खारिज करते हुए कहा कि केजरीवाल सिर्फ भ्रष्टाचार की खिलाफत करते हैं। फिरकापरस्ती ज्यादा बड़ा मुद्दा है। भ्रष्टाचार से देश नहीं टूट सकता, फिरकापरस्ती से टूट सकता है। मोदी के सवाल पर बुखारी ने कहा कि मैं इस देश के करोड़ों धर्मनिरपेक्ष लोगों से कह रहा हूं कि वह मुल्क की तरक्की के लिए आज के हालात में संजीदगी से गौर करें।
बुखारी ने पश्चिम बंगाल में टीएमसी और बिहार में आरजेडी को वोट देने की भी अपील की। उन्होंने कहा, तृणमूल कांग्रेस ने मुसलमानों के लिए काम किया है और ऐसा लगता है कि ममता बनर्जी आगे भी मुसलमानों की समस्याएं हल करने की गंभीरता से कोशिश करेंगी। इसलिए मेरा बंगाल के लोगों से आग्रह है कि वे ममता बनर्जी की पार्टी को वोट दें।


Check Also

राम जी के भक्त हनुमान जी के सुमिरन से सभी तरह की परेशानियों का नाश होता है: धर्म

परेशानी चाहे आम जीवन से जुड़ी हो या कार्यस्थल से जुड़ी हो हनुमान जी के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *