Home >> Breaking News >> धोनी चुने गए टी-20 अंतर्राष्ट्रीय टीम के कप्तान

धोनी चुने गए टी-20 अंतर्राष्ट्रीय टीम के कप्तान


Dhoni
दुबई,एजेंसी-7 अप्रैल। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को बांग्लादेश में संपन्न हुए टी-20 विश्व कप में पुरुषों की अंतरराष्ट्रीय टीम की घोषणा की है, जिसकी कमान भारतीय खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी को सौंपी।

बांग्लादेश की परिस्थितियों को विशेष तौर पर ध्यान में रखते हुए चुनी गई इस टीम में चार भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। इसके अतिरिक्त दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के दो-दो तथा ऑस्ट्रेलिया, नीदरलैंड और श्रीलंका के एक-एक खिलाड़ी शामिल हुए हैं।

चयनित विशेषज्ञों की टीम ने बीते टी-20 विश्वकप में किए गए प्रदर्शन और बांग्लादेश की परिस्थितियों की अनुकूलता को ध्यान में रखकर इस टीम का चयन किया है। खिलाड़ियों के आकड़ों को भी ध्यान में रखा गया है, पर चयन का यह एकमात्र आधार नहीं रहा।

चयन समिति के अध्यक्ष एवं आईसीसी की एमीरेट्स इलीट पैनल के मैच रेफरी डेविड बून ने कहा, चयन समिति के लिए इस टूर्नामेंट में शामिल अनेक प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में 11 खिलाड़ियों का चयन करना बेहद कठिन था।

बून ने कहा, इस टूर्नामेंट में गेंदबाजों ने विशेषतौर पर बेहतरीन प्रदर्शन किया। इसीलिए हमने अपनी टीम का चयन करते हुए इसमें तीन सबसे प्रभावशाली गेंदबाजों डेल स्टेन, सैमुअल बद्री और लसिथ मलिंगा को चुना।

उन्होंने आगे कहा, टीम में छह विशेषज्ञ बल्लेबाजों को भी जगह दी गई है, जिसमें नीदरलैंड के स्टेफन मायबर्ग को सलामी बल्लेबाज के तौर पर चुना गया है। इसके अलावा तीन हरफनमौला बल्लेबाजों का चयन किया गया है, तथा धोनी को विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में चुना गया है।

आईसीसी वर्ल्ड टी-20 बांग्लादेश टीम ऑफ द टूर्नामेंट : रोहित शर्मा (भारत), स्टेफन मायबर्ग (नीदरलैंड), विराट कोहली (भारत), जे. पी. ड्यूमिनी (दक्षिण अफ्रीका), ग्लेन मैक्सवेल (आस्ट्रेलिया), महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान, भारत), डारेन सैमी (वेस्टइंडीज), रविचंद्रन अश्विन (भारत), डेल स्टेन (दक्षिण अफ्रीका), सैमुअल बद्री (वेस्टइंडीज), लसिथ मलिंगा (श्रीलंका)। 12वें खिलाड़ी- क्रिस्मार सैंटोकी (वेस्टइंडीज)।


Check Also

दशहरे पर चीन बॉर्डर का दौरा करेंगे राजनाथ सिंह, कई प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन कर चीन को देंगे मुंहतोड़ जवाब

पूर्वी लद्दाख में कई महीनों से भारत-चीन के बीच सीमा विवाद जारी है। कई बैठकों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *