Home >> Breaking News >> कॉंग्रेस से काशी में अजय राय करेंगे मोदी का मुकाबला

कॉंग्रेस से काशी में अजय राय करेंगे मोदी का मुकाबला


Ajay Rai Varanasi

नई दिल्ली,एजेंसी-9 अप्रैल। बीजेपी के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के खिलाफ पूरे देश में मजबूत प्रत्याशी तलाश रही कांग्रेस की खोज वाराणसी में ही पूरी हो गई है। बनारस में नमो का मुकाबला पार्टी विधायक अजय राय करेंगे। कांग्रेस की तरफ से किसी बड़े नाम वाले उम्मीदवार को न उतारे जाने पर कांग्रेस ने दलील दी है कि ‘पार्टी ने अजय राय को कद नहीं उनके जमीनी होने नाते टिकट दिया है।’ कांग्रेस ने अजय राय के समर्थन के लिए सभी धर्म निरपेक्ष दलों से समर्थन की गुहार भी की है।
नरेंद्र मोदी के खिलाफ मजबूत चुनौती पेश करने की लामबंदी में जुटी कांग्रेस ने आखिरकार बनारसी अजय राय पर दांव लगाया है। भाजपा प्रत्याशी से मुकाबला करने की होड़ में पार्टी से आनंद शर्मा, दिग्विजय सिंह और राशिद अल्वी भी थे, लेकिन पार्टी ने पांच बार से विधायक अजय राय को चुना। दो बार पार्टी बदल चुके राय पिंडरा से कांग्रेस के विधायक हैं। दबंग भूमिहार नेता के तौर पर पहचाने जाने वाले राय पिछले लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के टिकट से लड़े थे और तीसरे नंबर पर रहे थे। मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने का पहले ही एलान कर चुके आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल से भी राय को मुकाबला करना होगा।
सूत्रों की माने तो उम्मीदवार घोषित करने में हुई देरी की वजह अजय की उम्मीदवारी को लेकर पार्टी में एक राय न बन पाना थी। पार्टी उनकी आपराधिक छवि को लेकर चिंतित थी, लेकिन नमो के मुकाबले मजबूत उम्मीदवार देने की कवायद में ना चाहते हुए भी पार्टी को आखिर में राय के नाम को हरी झंडी देनी पड़ी। राय के अलावा स्थानीय नेता राजेश मिश्रा का नाम भी था, लेकिन 2009 में पार्टी प्रत्याशी रहे मिश्रा चौथे नंबर पर रहे थे। ऐसे में पार्टी ने राय पर दांव लगाना ठीक समझा। गौरतलब है कि अजय राय पहले भाजपा में थे और 2009 के चुनाव में वाराणसी से लोकसभा का टिकट न दिए जाने के कारण राय ने भाजपा छोड़ दी थी।
अजय राय के नाम का एलान करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राय की छवि जमीनी कार्यकर्ता और मजबूत नेता की है। कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर वे न सिर्फ चुनाव जीतेंगे बल्कि संसद में पार्टी का प्रतिनिधित्व भी करेंगे।


Check Also

जेपी नड्डा ने भाजपा किसान मोर्चा के नवनियुक्त राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक का किया उद्घाटन

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में भाजपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *