Home >> Breaking News >> लखनऊ में अभिषेक और जाफरी ने किया नामांकन

लखनऊ में अभिषेक और जाफरी ने किया नामांकन


Abhishek
लखनऊ,एजेंसी-9 अप्रैल। लखनऊ से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अभिषेक मिश्रा ने बुधवार को नामांकन दाखिल किया। पार्टी मुख्यालय पर सपा कार्यकर्ता इंतजार करते रहे, लेकिन सपा प्रत्याशी अभिषेक मिश्रा ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल कर दिया। वहीं, लखनऊ से ‘आप’ प्रत्याशी जावेद जाफरी समर्थकों संग कलेक्ट्रेट पहुंचे और नामांकन किया।

अभिषेक मिश्रा के पिता जेएस मिश्रा ने बताया कि शुभ मुहूर्त 12 बजे तक था। इसलिए नामांकन समय से दाखिल किया गया।

इस बाबत अभिषेक मिश्रा का कहना था कि जुलुस के साथ आने में समय लगता इसलिए पहले नामांकन दाखिल किया गया। इससे पहले अभिषेक मिश्रा ने अपने परिवार के साथ मनकामेश्वर मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की और भगवान शंकर का आशीर्वाद लिया।

गौरतलब है कि इससे पहले बीजेपी के प्रत्याशी राजनाथ सिंह और कांग्रेस प्रत्याशी रीता बहुगुणा जोशी ने पांच अप्रैल को नामांकन दाखिल किया था।

जावेद जाफरी के नामांकन के साथ ही ‘आप’ के आदर्श शास्त्री ने भी कलेक्ट्रेट में लखनऊ लोकसभा सीट से नामांकन किया। गौरतलब है कि इससे पहले आदर्श शास्त्री लखनऊ से पार्टी के संभावित प्रत्याशी थे, जो अब इलाहाबाद से चुनाव लड़ रहे हैं।

जब आदर्श शास्त्री से इस बारे में पूछा गया, उन्होंने बताया कि पार्टी के निर्देश पर वह जावेद के ‘कविरंग कैंडिडेट’ हैं। उन्होंने बताया कि पार्टी ने कहा है कि यदि किसी वजह से जाफरी का नामांकन रद्द हो जाता है, तो वह उनकी जगह लखनऊ से चुनाव लड़ेंगे।

उन्होंने कहा कि इलाहाबाद से उनका पुराना नाता है और वह वहीं से चुनाव लड़ेंगे। लेकिन इस बात का कोई जवाब नहीं दिया कि जावेद का नामांकन रद्द होने पर वह दोनों जगह में से कहां से लड़ेंगे। बस इतना कहा कि ‘अगर नामांकन रद्द होता है तो।’

जावेद जाफरी से जब इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ‘पार्टी सोच समझकर ही कोई निर्णय करती है। पार्टी को लगता है कि यदि किसी वजह से मेरा नामांकन रद्द हो जाता है तो कार्यकर्ताओं का मनोबल कम न हो इसीलिए आदर्श शास्त्री मेरी जगह यहां से चुनाव लड़ें। पार्टी के निर्णय को मैं मानूंगा और आदर्श भाई का इसमें मैं पूरा साथ दूंगा।’


Check Also

मिर्जापुर पर छिड़ा संग्राम, सांसद अनुप्रिया पटेल ने किया भारी विरोध

मिर्जापुर वेब सीरीज के दूसरे भाग का इंतजार लोगों को 22 अक्तूबर की रात को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *