Home >> Breaking News >> पीएम बनने के लिए मोदी कर देंगे देश के टुकड़े – Rahul

पीएम बनने के लिए मोदी कर देंगे देश के टुकड़े – Rahul


Rahul
रायपुर,एजेंसी-10 अप्रैल ! छत्तीसगढ़ के चुनावी दौरे पर बालोद पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने यहां कहा कि प्रधानमंत्री बनने के लिए नरेंद्र मोदी देश के टुकड़े-टुकड़े कर देंगे। सूबे के बालोद जिले करहीभदर के हसौद मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि उनकी पार्टी की लड़ाई किसानों, मजदूरों और गरीबों की लड़ाई है और इनका विकास करना ही उनका लक्ष्य है। छत्तीसगढ़ में गरीबों का नहीं, बल्कि सत्ता में बैठे हुए लोगों का ही विकास हुआ। उन्होंने केंद्र सरकार और विपक्षी दलों की सरकारों के कामकाज की उदाहरण के जरिए तुलना करते हुए कहा कि लोग खुद ही तय करें कि किसे वोट देना है।
उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं और इसके लिए वे देश के टुकड़े-टुकड़े करने से नहीं चूकेंगे। वे हिंदू को मुसलमान से लड़ा देंगे। भाजपा के लोग भी यही कर रहे हैं। कांग्रेस और भाजपा में यही फर्क है। कांग्रेस हर वर्ग, हर समाज, धर्म, जाति और प्रदेश की पार्टी है जबकि भाजपा हर प्रदेश में लोगों को एकदूसरे से लड़ाने का काम कर रही है। इससे निश्चित रूप से देश आगे नहीं जाएगा।
राहुल गांधी ने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, भोजन आदि के लिए केंद्र सरकार ने योजनाएं बनाईं और लागू की। उन्होंने कहा कि जब गरीबों पर अत्याचार होते हैं और छत्तीसगढ़ से महिलाएं गायब होती हैं तो उनका जिक्र क्यों नहीं होता। हम देश में औद्योगिक कॉरीडोर बनाना चाहते हैं ताकि विदेशों से बने सामान की बजाए अपने देश के बने सामान का उपयोग करें।
उन्होंने कहा कि पंद्रह करोड़ लोगों को विभिन्न योजनाओं के जरिए हमने गरीबी रेखा से निकाला। हम अब तीन और अधिकार देना चाहते हैं। इसमें आवास, स्वास्थ्य और पेंशन का अधिकार शामिल है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में हमारी सरकार रहते हमने किसानों के 70 हजार करोड़ रुपए माफ किए।
उन्होंने भाजपा को निशाने पर लेते हुए कहा कि भाजपा ने इंडिया शाइनिंग का नारा दिया, लेकिन यह विफल रहा। हम गरीबों के विकास की बात करते हैं तो ये लोग कहते हैं इसमें इंडिया शाइनिंग नहीं है। हम गरीबों को भी विकास में शामिल करना चाहते हैं।


Check Also

वडोदरा सेंट्रल जेल के कैदियों के लिए किया गया रेडियो स्टेशन का शुभारंभ

वडोदरा सेंट्रल जेल के कैदियों ने बुधवार को कैदियों के पुनर्वास और सुधार के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *