Home >> Breaking News >> अमेठी : कुमार विश्वास 15 अप्रैल को भरेंगे पर्चा

अमेठी : कुमार विश्वास 15 अप्रैल को भरेंगे पर्चा


vishwas

अमेठी,एजेंसी-11 अप्रैल। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र में ‘बदलेगी अमेठी, बदलेगा देश’ के नारे के साथ शुरू हुई आम आदमी पार्टी (आप) की ‘झाड़ू चलाओ बेईमान भगाओ’ यात्रा का समापन 12 अप्रैल को होगा. इसके बाद 15 अप्रैल को पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी डॉ. कुमार विश्वास नामांकन दाखिल करेंगे.

डॉ. विश्वास अमेठी क्षेत्र के गांवों में घूमते हुए 40वें दिन सलोन में विश्राम लेंगे, जहां उनकी पत्नी प्रोफेसर मंजू शर्मा उन्हें घर (अमेठी) वापस ले जाएंगी. इस दौरान सलोन से लेकर अमेठी तक आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता जगह-जगह उनका स्वागत करेंगे. डॉ. विश्वास 15 अप्रैल को अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

तीन महीने पहले 19 फरवरी को भेटुआ ब्लॉक के थौरा गांव से शुरू हुई ‘झाड़ू चलाओ बेईमान भगाओ’ यात्रा के दौरान डॉ. कुमार विश्वास ने अब तक एक हजार से ऊपर गांवों का भ्रमण कर लिया है. उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनीं और उन्हें अमेठी के घोषणापत्र में शामिल करने का ऐलान किया है.

डॉ. विश्वास ने कहा कि लोकतंत्र में आम आदमी की आवाज उठाना और उनकी समस्याएं सुलझाना ही उनकी पार्टी का पहला उद्देश्य है. उन्होंने कहा कि लोग वोट डालें, अपना हक न छोड़ें, वोट डालने से ही ‘आम आदमी की ताकत’ इन नेताओं की समझ में आ सकती है.

‘झाड़ू चलाओ’ यात्रा के समापन के बारे में पूछे जाने पर कुमार विश्वास ने कहा कि यात्रा 12 अप्रैल को संपन्न हो रही है और इसके मार्गों के बारे में प्रशासन को 10 दिन पहले ही सूचित किया जा चुका है.

आम आदमी पार्टी के जिला मीडिया प्रभारी हरिकेश श्रीवास्तव ने बताया कि समापन के दिन यात्रा सुबह 9 बजे सलोन से शुरू होकर परसदेपुर, नसीराबाद, जायस, गांधीनगर, बाबूगंज, गौरीगंज, बारामासी होते हुए देवीपाटन मंदिर तक पहुंचेगी.

उन्होंने इस दौरान पहले से तय स्थानों पर पार्टी कार्यकर्ता और आम जनता कुमार विश्वास का स्वागत करने के लिए मौजूद रहेंगे. यात्रा के दौरान यातायात को सुगम रखने के लिए पार्टी ने स्वयंसेवकों की एक टीम तैयार की है.

आम आदमी पार्टी के चुनाव समन्वयक प्रदीप सुंदरियाल ने बताया कि इस यात्रा को लेकर प्रशासन को एक अप्रैल को ही सूचित किया जा चुका है और इस बारे में जिलाधिकारी कार्यालय में दो दिन पहले उपजिलाधिकारी के साथ उनकी बैठक भी हो चुकी है.


Check Also

महाराष्ट्र और मुंबई पुलिस का अपना एक अधिकार है जो संविधान ने दिया है : शिवसेना सांसद संजय राउत

महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने राज्य मामलों की जांच के लिए केंद्रीय जांच एजेंसी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *