Home >> समाचार >> केजरीवाल, मोदी से मुकाबले के लिए वाराणसी रवाना

केजरीवाल, मोदी से मुकाबले के लिए वाराणसी रवाना


kejri
नई दिल्ली,एजेंसी-15 अप्रैल। आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल भाजपा नेता नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनावी मुकाबले के लिए आज वाराणसी पहुंच गए है। लेकिन, वाराणसी स्टेशन पहुंचते ही अरविंद केजरीवाल का स्वागत खास अंदाज में हुआ। पार्टी कार्यकर्ताओं ने जहां गर्मजोशी से स्वागत किया तो शहर में उनका मजाक उडाने वाले कई पोस्टर लगे हुए थे, जिन पर दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के उनके फैसले पर निशाना साधा गया था। इनमें कहा गया कि देखो-देखो दिल्ली का भगोडा आया। यह देख केजरीवाल समर्थक भडक गए और विरोध में लगे पोस्टरों को फाडना शुरू कर दिया।
भगत सिंह क्रांति सेना की ओर से केजरीवाल के विरोध में पोस्टर लगाए गए।

सूत्रों के मुताबिक केजरीवाल अपने माता-पिता और पार्टी के चुनिंदा कार्यकर्ताओं तथा दिल्ली पुलिस के दो कर्मियों के साथ शिवगंगा एक्सप्रेस से रवाना और मंगलवार सुबह वाराणसी पहुंच गए। प्लेटफार्म पर जैसे ही लोगों को पता चला कि दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री केजरीवाल रेलगाडी के अंदर हैं, कई सारे लोगों ने उनसे जाकर हाथ मिलाया।
कई लोगों ने अपने मोबाइल फोन से केजरीवाल के फोटोग्राफ उतारे। केजरीवाल उत्तर प्रदेश के वाराणसी में 12 मई को चुनाव होने तक डेरा डालेंगे। लोकसभा चुनाव का अंतिम मतदान 12 मई को समाप्त हो जाएगा। आप के वरिष्ठ नेता संजय सिंह और मनीष सिसोदिया पहले से वाराणसी में हैं, जहां केजरीवाल को पिछली यात्रा के दौरान विरोध का सामना करना पडा था। उन्होंने वहां 25 मार्च को एक रैली को संबोधित किया था।

आप के एक सदस्य ने वाराणसी से बताया कि यद्यपि वाराणसी में चुनाव प्रचार चल रहा है, लेकिन अरविंद की उपस्थिति से पार्टी सदस्यों का मनोबल बढेगा। वाराणसी में नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 24 अप्रैल है।नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 28 अप्रैल है। केजरीवाल वाराणसी संसदीय सीट के तहत आने वाले गांवों में चौपाल लगाकर विभिन्न समुदायों के सदस्यों के साथ चर्चा कर सकते हैं। वे अमेठी भी जाएंगे, जहां आप प्रत्याशी कुमार विश्वास कांग्रेस उम्मीदवार राहुल गांधी के खिलाफ मैदान में हैं। पार्टी के एक सदस्य ने कहा, केजरीवाल को आमजन के साथ घुलने-मिलने का तरीका पता है। यही उनकी सबसे बडी ताकत है। आप नेता सिसोदिया ने कहा कि इस महा मुकाबले के लिए आसपास के इलाकों से समर्थक वाराणसी पहुंच रहे हैं।


Check Also

सितंबर में बारिश सामान्य से अधिक होने की है उम्मीद, जानें मौसम का मिजाज

अगस्त में भले ही मानसून की बारिश सामान्य से कम हुई हो, लेकिन सितंबर इस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *