Home >> Breaking News >> भाजपा की आंधी सिर्फ ‘आसमान’ में चल रही है : मुलायम

भाजपा की आंधी सिर्फ ‘आसमान’ में चल रही है : मुलायम


mulayam

फिरोजाबाद/हाथरस,एजेंसी-21 अप्रैल। समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तंज कसते हुए दावा किया कि भाजपा की आंधी सिर्फ ‘आसमान’ में चल रही है जबकि जमीन पर सपा की आंधी जारी है। भाजपा में अंदरूनी तौर पर बिखराव है और इस पार्टी के ही लोग उन्हें कई राज बताते हैं। यादव ने फिरोजाबाद तथा हाथरस में सपा प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित जनसभाओं में किसी का नाम लिये बगैर कहा कि भाजपा में ‘छुपे रुस्तम’ प्रधानमंत्री बनने का ख्वाब देख रहे हैं जबकि इस पार्टी में अंदरूनी तौर पर बिखराव है।
उन्होंने कहा ‘‘नरेन्द्र मोदी कहते हैं कि सपा भाजपा के नेताओं की जासूसी करा रहे हैं लेकिन हम क्या करें जब भाजपा के लोग ही हमें सारी बातें बता रहे हैं।’’ यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा की सरकार ने अपने चुनाव घोषणापत्र में किये गये सभी वादे पूरे किये हैं। भाजपा की आंधी केवल आकाश में चल रही है जबकि सपा की आंधी जमीन पर चल रही है।’’ सपा प्रमुख ने कहा कि भाजपा सिर्फ टीवी चैनलों पर प्रचार के जरिये अपनी फिजा बनाने की फिराक में है जबकि सपा की आंधी उसके विकास कायो’ की बदौलत जमीन पर चल रही है।
उन्होंने कहा ‘‘यह लोकसभा चुनाव देश के लिये बहुत महत्वपूर्ण है। इसमें ना तो भाजपा को बहुमत मिलेगा और ना ही कांग्रेस को। सरकार तो तीसरे मोर्चे की ही बनेगी। चुनाव के बाद हम तय करेंगे कि तीसरे मोर्चे का प्रधानमंत्री किसे बनाया जाएगा।’’ यादव ने कहा कि सपा ‘बुड्ढों’ की नहीं बल्कि जवानों की पार्टी है इसलिये प्रदेश की जनता खासकर नौजवानों से किया गया वादा पूरा करते हुए अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाया गया। प्रदेश सरकार युवाओं के लिये काम कर रही है और अखिलेश को युवाओं का नेता बनाकर सपा लोकसभा चुनाव लड़ रही है।
यादव ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि इस पार्टी को बिखराव का डर है इसीलिये वित्त मंत्री पी. चिदम्बरम चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। सपा प्रमुख ने मीडिया पर बात को तोड़-मरोड़कर पेश करने का आरोप लगाते हुए कहा ‘‘मीडिया मेरी बात को तोड़-मरोड़कर पेश करता है। मैं बलात्कार के मामले में दोषियों को फांसी देने की हिमायत करता हूं लेकिन अक्सर निर्दोषों को फांसी दे दी जाती है तो मेरे दिल को कष्ट होता है। हम आज भी इस मंच से कह रहे हैं कि निर्दोषों को न्याय मिलना चाहिये।’’ यादव ने वादा किया कि केन्द्र में तीसरे मोर्चे की सरकार बनने पर किसानों को ब्याजमुक्त कर्ज दिया जाएगा। सिंचाई के लिये मुफ्त पानी मिलेगा और गरीबों को कैंसर तथा अन्य असाध्य रोगों के नि:शुल्क इलाज की सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि तीसरे मोर्चे की सरकार बनने पर देश में ‘भूमि सेना’ का गठन किया जाएगा और उसर भूमि में सुधार करके भूमिहीन किसानों को जमीन दी जाएगी।


Check Also

घोषणा पत्र: RJD के 10 लाख के जवाब में BJP ने किया बिहार के 19 लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा

  बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपना घोषणा पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *