Home >> Breaking News >> IPL-7 : मैक्सवेल, मिलर ने दिलाई किंग्स इलेवन को दूसरी जीत

IPL-7 : मैक्सवेल, मिलर ने दिलाई किंग्स इलेवन को दूसरी जीत


IPL
शारजाह,एजेंसी-21 अप्रैल। ग्लेन मैक्सवेल (89) और डेविड मिलर (नाबाद 51) की आतिश पारियों की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सातवें संस्करण के तहत रविवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हरा दिया।

किंग्स इलेवन ने रॉयल्स से मिले 192 रनों के विशाल लक्ष्य को तीन विकेट पर आठ गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। मैक्सवेल प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए।

किंग्स इलेवन की शुरूआत बेहतर नहीं रही, और विरेंद्र सहवाग (2) और रिद्धिमान साहा (2) के विकेट तीसरे ओवर तक गिर चुके थे। लेकिन मैक्सवेल ने एकबार फिर शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। मैक्सवेल ने चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 40) के साथ तीसरे विकेट के लिए 116 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाई। मैक्सवेल 14वें ओवर की पांचवी गेंद पर ऊंचा शॉट लगाने के प्रयास में स्टीव स्मिथ के हाथों लपके गए।

मैक्सवेल ने 45 गेंदों का सामना कर आठ चौके और छह छक्के लगाए। इसके साथ ही मैक्सवेल आईपीएल-7 में सर्वाधिक रन और सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज की सूची में शीर्ष पर पहुंच गए। मैक्सवेल ने किंग्स इलेवन के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 95 रनों की शानदार पारी खेली थी, और किंग्स इलेवन को 206 रनों का बेहद मुश्किल लक्ष्य हासिल करने में अहम योगदान दिया था।

मैक्सवेल के जाने के बाद किंग्स इलेवन को अभी भी 37 गेंदों में 66 रनों की जरूरत थी, जो बहुत आसान नजर नहीं आ रहा था। पुजारा एक छोर संभालकर खड़े जरूर थे पर रन गति तेज करने में असमर्थ नजर आ रहे थे। लेकिन मैक्सवेल के जाने के बाद बल्लेबाजी करने आए मिलर ने 18वें ओवर में चार छक्के लगाकर 27 रन जोड़े और रन और गेंद के बीच अंतर को काफी कम कर दिया।

अंतत: किंग्स इलेवन को आखिरी 12 गेंदों में सिर्फ 10 रन चाहिए थे। मिलर ने छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा करने के साथ-साथ किंग्स इलेवन के लिए विजयी रन लिया। मिलर ने 19 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, जिसमें छह छक्के शामिल हैं।

पुजारा ने बहुत ही संयमभरी पारी खेली और मिलर के साथ अंत तक डटे रहे और 38 गेंदों का सामना कर तीन चौके लगाए।
इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल्स ने संजू सैमसन (52) और शेन वाट्सन (50) के शानदार अर्धशतकों की मदद से निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 191 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया।

रॉयल्स के लिए पिछले मैच के नायक रहे अजिंक्य रहाणे (13) हालांकि इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके और तीसरे ओवर की आखिरी ओवर में रन आउट हो गए। लेकिन रॉयल्स ने रनों की गति कम नहीं होने दी और केरल के युवा प्रतिभाशाली बल्लेबाज संजू सैमसन ने दूसरे विकेट के लिए अभिषेक नायर (23) के साथ 19 गेंदों में 32 रन और तीसरे विकेट के लिए कप्तान शेन वाट्सन के साथ 42 गेंदों में 74 रनों की साझेदारी निभाई।

वाट्सन आते ही आतिशी मूड में दिखे। उन्होंने 29 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्के लगाए। वाट्सन को अक्षर पटेल ने 128 के कुल योग पर क्लीन बोल्ड कर दिया।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए स्टूअर्ट बिन्नी (12) भी ज्यादा देर नहीं टिक सके, और मिशेल जॉनसन की गेंद पर डेविड मिलर को कैच थमा चलते बने। इस बीच सैमसन ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। अर्धशतक पूरा करने के बाद हालांकि सैमसन भी तेज शॉट लगाने के चक्कर में जल्द ही पवेलियन लौट गए। सैमसन को परविंदर अवाना ने बोल्ड किया। सैमसन ने 34 गेंदों का सामना कर तीन चौके और चार छक्के लगाए।

आखिरी ओवरों में स्टीव स्मिथ (27) ने भी उपयोगी पारी खेली। स्मिथ ने 15 गेंदों में पांच चौके लगाए।

रॉयल्स के लिए अक्षर पटेल सबसे सफल गेंदबाज रहे। अक्षर ने 5.5 के औसत से 22 रन देकर एक विकेट हासिल किया।


Check Also

बांग्लादेश टीम के दिग्गज ओपनर तमीम इकबाल ने टी20 विश्व कप से अपना नाम लिया, जाने क्या थी वजह

ICC T20 World Cup 2021: संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और ओमान में बीसीसीआइ की मेजबानी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *