Home >> Breaking News >> IPL-7 : सुपर किंग्स ने डेयरडेविल्स को 93 रनों से हराया

IPL-7 : सुपर किंग्स ने डेयरडेविल्स को 93 रनों से हराया


CSK
अबु धाबी,एजेंसी-22 अप्रैल। गत उपविजेता चेन्नई सुपर किंग्स ने सोमवार को अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सातवें संस्करण के आठवें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स 93 रनों से हरा दिया।

सुपर किंग्स के लिए 56 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेलने वाले सुरेश रैना को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। रैना ने तीन कैच भी लपके। रैना आईपीएल में अब तक सर्वाधिक 55 कैच लेने वाले खिलाड़ी हैं।

सुपर किंग्स से मिले 178 रैनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए डेयरडेविल्स टीम 15.4 ओवरों में 84 रनों पर ढेर हो गई। आपीएल में डेयरडेविल्स टीम पांचवीं बार 100 से कम रनों पर ढेर हुई है।

सुपर किंग्स के गेंदबाजों ने शुरूआत से ही बेहद कसी हुई गेंदबाजी की, और परिवर्तन के तौर पर शामिल किए गए ईश्वर पांडेय ने तीसरे ही ओवर में मंयक अग्रवाल (2) के रूप में सुपर किंग्स को पहली सफलता दिला दी। पांडेय ने 5.75 के औसत से 23 रन देकर कुल दो विकेट चटकाए।

पांडेय के अलावा रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने भी दो-दो विकेट हासिल किए।

डेयरडेविल्स की तरफ से जिमी नीशम (22) और कार्यकारी कप्तान दिनेश कार्तिक (21) ही कुछ हद तक संघर्ष कर सके। पिछले मैच के हीरो रहे जेपी ड्यूमिनी सिर्फ 15 रनों का योगदान दे सके।

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सुपर किंग्स ने सुरेश रैना (56) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 177 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया।

पिछले मैच में सुपर किंग्स के लिए 67 रनों की बेहतरीन पारी खेलने वाले ब्रेंडन मैक्लम (9) इस मैच में नहीं चल सके और चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर वेन पर्नेल को कैच थमा पवेलियन लौट गए। हालांकि सलामी बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ (29) ने रैना के साथ दूसरे विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी कर सुपर किंग्स को शुरूआती झटके का नुकसान नहीं होने दिया।

स्मिथ 11वें ओवर की आखिरी गेंद पर शाबाज नदीम का शिकार हुए। नदीम ने 77 के कुल योग पर स्मिथ को क्लीन बोल्ड कर दिया। स्मिथ ने 28 गेंदों का सामना कर तीन चौके लगाए।

इसके बाद रैना ने फाफ डू प्लेसिस (24) के साथ तीसरे विकेट के लिए 22 गेंदों में तेजी से 31 रन जुटाए, लेकिन ऊंचा शॉट लगाने के प्रयास में वह लांग ऑन पर मुरली विजय के हाथों लपक लिए गए। रैना का विकेट जिमी नीशम को मिला। रैना ने 41 गेंदों में पांच चौके और एक छक्का लगाया।

रैना के बाद प्लेसिस का साथ देने आए सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (32) ने भी चौथे विकेट के लिए 16 गेंदों में तेजी से 33 रन जोड़े, लेकिन प्लेसिस उनका ज्यादा देर साथ नहीं दे सके। प्लेसिस का विकेट 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर मोहम्मद शमी ने लिया। प्लेसिस ने 17 गेंदों में एक चौका और एक छक्का लगाया।

आखिरी ओवरों में गिरते विकेट से हालांकि कप्तान धौनी विचलित नजर नहीं आए और उन्होंने तेज शॉट लगाना जारी रखा। जयदेव उनादकत की गेंद पर स्क्वेयर लेग की तरफ लगाए गए धौनी के तेज शॉट को मयंक अग्रवाल ने तीसरे प्रयास में कैच कर लिया। धौनी ने 15 गेंदों में दो चौके और दो छक्के लगाए। उनातकत ने एक गेंद छोड़कर दूसरी ही गेंद पर रवींद्र जडेजा (6) को भी विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट करवा दिया। मिथुन मन्हास (नाबाद 13) ने पांच गेंदों का सामना कर दो चौके लगाए।

सुपर किंग्स ने रविचंद्रन अश्विन (1) के रूप में सातवां विकेट गंवाया और निर्धारित 20 ओवरों में 177 का सम्मानजनक स्कोर खड़ा कर लिया।

डेयरडेविल्स की तरफ से उनादकत सबसे सफल गेंदबाज रहे। उनादकत ने 8.0 के औसत से 32 रन देकर तीन विकेट चटकाए।


Check Also

बांग्लादेश के खिलाफ T20 सीरीज के लिए इस खिलाड़ी को मिली ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी

 सिडनी, बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार से ढाका में शुरू हो रही पांच मैचों की टी20 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *