Saturday , 19 September 2020
Home >> Breaking News >> ‘इंडिया शाइनिंग’ जैसा फूटेगा मोदी का गुब्बारा : राहुल

‘इंडिया शाइनिंग’ जैसा फूटेगा मोदी का गुब्बारा : राहुल


Rahul
लखनऊ,एजेंसी-22 अप्रैल। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला करते हुए कहा कि जिस तरह 2004 में `इंडिया शाइनिंग` का गुब्बारा फूटा था, उसी तरह इस चुनाव में मोदी का गुब्बारा फूटेगा। उत्तर प्रदेश के मथुरा में राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) उम्मीदवार जयंत चौधरी के समर्थन में आयोजित चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि वर्ष 2004 में भाजपा इंडिया शाइनिंग का नारा लेकर उतरी थी और सब जगह कहती थी कि हिंदुस्तान चमक रहा है।

राहुल ने कहा कि भाजपा के लोग 2004 के चुनाव के समय पूंजीपतियों के पास गए लेकिन गांव, गरीब और किसानों के पास नहीं गए। चुनाव आया तो किसानों ने इंडिया शाइनिंग का गुब्बारा फोड़ दिया। इस चुनाव में भी मोदी गुब्बारे का यही हाल होगा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सोच है कि विकास हो तो एक या दो लोगों का नहीं, सबका हो। दूसरी तरफ भाजपा की सोच कुछ गिने-चुने लोगों का विकास करने की है। कांग्रेस को गरीबों और किसानों की सबसे बड़ी रहनुमा बताते हुए राहुल ने कहा कि कांग्रेस ने 2004 में सत्ता में आने के बाद बैंकों के दरवाजे किसानों के लिए खोले। किसानों को 70 हजार करोड़ रुपये का कर्ज दिलाया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेसनीत केंद्र सरकार ने 100 साल पुराने भूमि अधिग्रहण कानून को बदलकर नया कानून बनाया जिसमें किसानों को उनकी जमीन का दाम बाजार से चार गुना ज्यादा मिलता है।

राहुल ने कहा कि मथुरा शहर यमुना किनारे बसा है। हमारी कोशिश बीते सालों में इसे साफ -सुथरा करने की रही है। हमने राज्य सरकार को इसके लिए पैसा भेजा, लेकिन समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सरकारों ने यमुना की सफाई नहीं करवाई।


Check Also

बिहार को बचाने के लिए जन अधिकार पार्टी राजद को बिना शर्त समर्थन देगी: जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव

बिहार में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी जोरों पर है। बयानबाजी का दौर तेज हो गया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *