Home >> Breaking News >> आईपीएल-7 : किंग्स इलेवन की लगातार तीसरी जीत, सनराइजर्स को 72 रनों से हराया

आईपीएल-7 : किंग्स इलेवन की लगातार तीसरी जीत, सनराइजर्स को 72 रनों से हराया


Kings 11 Punjab
शारजाह,एजेंसी-23 अप्रैल। ग्लेन मैक्सवेल लगातार तीसरे मैच में शतक से चूक गए, लेकिन गेंदबाजों की बेदर्द धुनाई करने की उनकी मुहिम और लक्ष्मीपति बालाजी की असरदार गेंदबाजी से किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल सात के एकतरफा मैच में मंगलवार को शाहजाह में सनराइजर्स हैदराबाद पर 72 रन की बड़ी जीत से अपना विजय अभियान जारी रखा। मैक्सवेल का दो बार भाग्य ने भी साथ दिया और उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाकर 43 गेंदों पर 95 रन की तूफानी पारी खेल दी जिसमें पांच चौके और नौ छक्के शामिल हैं।
चेतेश्वर पुजारा (32 गेंद पर 35 रन) और वीरेंद्र सहवाग (22 गेंद पर 30 रन) ने पहले विकेट के लिए 51 रन जोड़कर मजबूत नींव रखी। इससे किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर छह विकेट पर 193 रन बनाए। इसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम शुरू में लड़खड़ा गई और आखिर में 19.2 ओवर में 121 रन पर ढेर हो गई। उसकी तरफ से लोकेश राहुल ने सर्वाधिक 27 रन बनाये। बालाजी ने गेंदबाजी में कमाल दिखाया और चार ओवर में 13 रन देकर चार विकेट लिये।

अक्षर पटेल और मिशेल जानसन ने दो-दो विकेट लेकर उनका अच्छा साथ दिया। किंग्स इलेवन की यह लगातार तीसरी जीत है और वह छह अंक लेकर अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है। सनराइजर्स को लगतार दूसरी हार का सामना करना पड़ा। मैक्सवेल ने पिछले दो मैचों में 95 और 89 रन बनाए थे। वह माहेला जयवर्धने के बाद टी-20 में लगातार तीन पारियों 80 से अधिक रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए।

सनराइजर्स के लिए तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट लिये। लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने दो विकेट लिये लेकिन इसके लिये उन्होंने 56 रन लुटाए। इनमें से 36 रन अकेले मैक्सवेल के बल्ले से निकले।

बालाजी की कोण लेती गेंद ने फिंच का विकेट झकझोरा जबकि वार्नर ने प्वाइंट पर खड़े मैक्सवेल को कैच थमाया। संदीप शर्मा की सटीक गेंद वाई वेणुगोपाल राव (11) का विकेट उखाड़ गई। अक्षर पटेल ने इरफान पठान (5) को बोल्ड करके स्कोर पांच विकेट पर 74 रन कर दिया। राहुल ने एक छोर संभाले रखा था लेकिन दारोमदार बिग हिटर डेरेन सैमी (15) पर था। उन्होंने पटेल की लांग आन पर छह रन के लिये भेजी लेकिन बालाजी की गेंद पर अपेक्षित ऊंचाई का शाट नहीं लगा पाए और पटेल ने कैच लेकर सनराइजर्स की धुंधली सी उम्मीद भी खत्म कर दी।

इससे पहले सहवाग ने आउट होने से पहले पावरप्ले में तेजी से रन जुटाए जबकि पिछले मैच में आखिर तक एक छोर संभाले रखने के बावजूद नाबाद 40 रन बनाने वाले पुजारा ने भी कुछ आकर्षक शाट लगाए जिसमें डेल स्टेन के एक ओवर में लगाए गए तीन चौके शामिल हैं। मिश्रा ने सहवाग के रूप में सनराइजर्स को पहली सफलता दिलाई जिन्होंने अपनी पारी में दो चौके और तीन छक्के लगाए।

उन्होंने अगले ओवर में कर्ण शर्मा की गेंद लांग आफ पर छह रन के लिए भेजकर केवल 21 गेंदों पर अर्द्धशतक पूरा किया। भाग्य ने इसके बाद भी उनका साथ दिया और सैमी की जिस गेंद पर डीप मिडविकेट पर उनका कैच लपका गया वह नोबाल निकल गयी। सैमी के इसी ओवर में छक्का और चौका जड़कर उन्होंने इसका जश्न मनाया। किंग्स इलेवन ने इस बीच चार ओवर में 66 रन बटोरे। डेविड मिलर (10) आज आखिर तक नहीं टिक पाए, लेकिन मैक्सवेल का भी नाबाद होकर वापस लौटने का सपना पूरा नहीं हो पाया। पारी के 18वें ओवर में मिश्रा पर दो छक्के जड़ने के बाद उन्होंने लांग आफ खड़े सैमी को कैच का अभ्यास कराया। इस तरह से मैक्सवेल का टी20 में पहले शतक का इंतजार अब भी बना हुआ है। उनके आउट होने के कारण किंग्स इलेवन आखिरी दो ओवर में केवल 14 रन बना पाया।


Check Also

दशहरे पर चीन बॉर्डर का दौरा करेंगे राजनाथ सिंह, कई प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन कर चीन को देंगे मुंहतोड़ जवाब

पूर्वी लद्दाख में कई महीनों से भारत-चीन के बीच सीमा विवाद जारी है। कई बैठकों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *