Home >> Breaking News >> केंद्र में बनेगी तीसरे मोर्चे की सरकार-मुलायम

केंद्र में बनेगी तीसरे मोर्चे की सरकार-मुलायम


mulayam
फिरोजाबाद,एजेंसी-23 अप्रैल। फिरोजाबाद लोकसभा सीट से सपा उम्मीदवार और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव के बेटे अक्षय यादव के समर्थन में आयोजित एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुलायम सिंह यादव ने कहा कि आजकल बार-बार धमकी दी जा रही है कि लोकसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश की अखिलेश सरकार को बर्खास्त कर दिया जाएगा। मैं कहना चाहता हूं किसकी हैसियत है जो बहुमत की सरकार को छूने की कोशिश करेगा। ऐसे लोग संविधान को चुनौती न दें।
यादव ने कांग्रेस और भाजपा पर करारा हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस की जनविरोधी नीतियों की वजह से देश तबाह और बर्बाद हो गया है। देश में जो महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार है वह कांग्रेस की देन है। गरीबों के हितों की दुहाई देने वाली कांग्रेस ने कभी भी गरीबों के हित में कोई काम नहीं किया। भाजपा और उसके प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा में मोदी को लेकर भारी आंतरिक कलह और गुटबाजी है। मोदी चाहे जितनी मेहनत कर लें भाजपा को लोकसभा चुनाव में बहुमत नहीं मिलेगा।

सपा प्रमुख ने कहा कि चुनाव के बाद केंद्र में तीसरे मोर्चे की सरकार बनेगी। तीसरे मोर्चे की सरकार में सपा की अहम भूमिका होगी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की सपा सरकार ने पिछले दो वर्षों में विकास के बहुत काम किए हैं। किसानों के जहां 1650 करोड़ रूपए के कर्जे माफ किए गए, वहीं नहरों और सरकारी नलकूपों से मुफ्त सिंचाई की सुविधा दी गई है। बेरोजगारी भत्ता योजना, लैपटॉप वितरण योजना, कन्या विद्याधन योजना, 108 समाजवादी स्वास्थ्य सेवा योजना से लोगों को बहुत लाभ पहुंचा है। उत्तर प्रदेश के लोग सपा सरकार के कामकाज से खुश हैं। लोकसभा चुनाव में सपा राज्य में सबसे ज्यादा सीटें जीतेगी।

उन्होंने कहा कि वह सपा को बूढ़ी पार्टी नहीं होने देंगे। इसीलिए जहां उत्तर प्रदेश की बागडोर एक युवा को सौंपी हैं वहीं दूसरी तरफ लोकसभा चुनाव में बड़ी संख्या में युवाओं को टिकट दिए हैं। यहॉ फिरोजाबाद में युवा अक्षय यादव को लोकसभा का प्रत्याशी बनाया है। समाजवादी पार्टी को युवाओं का भारी समर्थन हासिल है। सपा के नौजवान कार्यकर्ता भाजपा के मंसूबे उत्तर प्रदेश में पूरे नहीं होने देंगे।

मुलायम सिंह यादव ने कहा कि सपा सरकार ने काम तो बहुत किए हैं, लेकिन उनका ठीक से प्रचार नहीं हो सका। सपा सरकार ने व्यापारियों के हित में बहुत काम किए हैं। किसान और व्यापारी भाई हैं। किसान जब खेत में फसल पैदा करेगा तभी व्यापारी का व्यापार आगे बढ़ेगा।

उन्होंने कहा कि केंद्र में सपा की भागीदारी में सरकार बनते ही देश में संपूर्ण पढ़ाई और गंभीर से गंभीर रोगों का इलाज मुफ्त हो जाएगा। उन्होंने कहा कि मुसलमानों की हालत में सुधार के लिए सशर कमेटी की सिफारिशों को लागू करने के साथ ही उन्हें आगे बढ़ाने के लिए विशेष अवसर भी दिए जाएंगे।


Check Also

इस युवती ने बांकेबिहारी मंदिर के सामने जमकर किया हंगामा, देखने के लिए उमड़ी भीड़

मथुरा जिले के मगोर्रा क्षेत्र से मंगलवार शाम को वृंदावन आई एक युवती ने बांकेबिहारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *