Home >> Breaking News >> आईपीएल-7 : मुम्बई इंडियंस की हार की हैट्रिक

आईपीएल-7 : मुम्बई इंडियंस की हार की हैट्रिक


mumbai-indians_2

दुबई,एजेंसी-26 अप्रैल। मोहित शर्मा (16-4) की शानदार गेंदबाजी और फिर ब्रेंडन मैक्लम (नाबाद 71) के तेज अर्धशतक की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स टीम ने शुक्रवार को मुम्बई इंडियंस को सात विकेट से हरा दिया। बीते साल सुपर किंग्स को हराकर खिताब जीतने वाली मुम्बई इंडियंस की इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सातवें संस्करण में यह लगातार तीसरी हार है। दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए इस मैच में सुपर किंग्स ने पहले मैन ऑफ द मैच चुने गए मोहित और बेन हिल्फेनहास की उम्दा गेंदबाजी की बदौलत मुम्बई इंडियंस को 141 रनों पर सीमित किया और फिर 19 ओवरों में तीन विकेट गंवाकर जीत हासिल कर ली।
मैक्लम ने अपनी 53 गेंदों की नाबाद पारी में आठ चौके और दो छक्के लगाए। सुपर किंग्स ने चार मैचों में तीसरी जीत हासिल की है जबकि मुम्बई इंडियंस को लगातार तीसरी हार से रू-ब-रू होना प़डा है। बीते साल सुपर किंग्स को हराकर खिताब जीतने वाली यह टीम तालिका में फिलहाल सबसे नीचे आठवें क्रम पर है। सुपर किंग्स आठ टीमों की तालिका में दूसरे स्थान पर हैं। उनके पास छह अंक हैं जबकि अब तक खेले गए सभी तीन मैच जीतकर किंग्स इलेवन पंजाब की टीम छह अंकों और बेहतर नेट रन रेट के कारण पहले स्थान पर है। बहरहाल, लक्ष्य का पीछा करने उतरी सुपर किंग्स के लिए ड्वायन स्मिथ (29) और मैक्लम ने शानदार शुरूआत की और पहले विकेट के लिए 38 गेंदों पर 57 रनों की साझेदारी की। स्मिथ सबसे पहले पवेलियन लौटे। सुरेश रैना (1) सस्ते में आउट हुए लेकिन फाफ दू प्लेसिस (20) और मैक्लम ने तीसरे विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी ने सुपर किंग्स को जीत की ओर से अग्रसर किया। प्लेसिस का विकेट 114 के कुल योग पर गिरा। प्लेसिस ने 25 गेंदों का सामना किया लेकिन वह चौके या छक्के नहीं लगा सके।
इसके बाद कप्तान धौनी (नाबाद 14) मैक्लम का साथ देने आए। धौनी और मैक्लम ने इसके बाद कोई और नुकसान नहीं होने दिया और अपनी टीम को छह गेंदें शेष रहते जीत दिला दी। धौनी ने 11 गेंदों का सामना कर एक चौका और एक छक्का लगाया। इससे पहले, कप्तान रोहित शर्मा (50) और कोरी एंडरसन (39) की उम्दा पारियों की मदद से मुम्बई इंडियंस ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 141 रन बनाए। माइकल हसी एक बार फिर नाकाम रहे और एक रन बनाकर आउट हुए। हसी को उनके हमवतन बेन हिल्फेनहास ने बोल्ड किया। आदित्य तारे ने 19 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 23 रन बनाए जबकि एंडरसन ने 31 गेंदों की पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया। तारे को मोहित शर्मा ने आउट किया जबकि एंडरसन का विकेट 109 के कुल योग पर गिरा। रोहित की 41 गेंदों की पारी में तीन चौके और दो छक्के शामिल हैं। इसके अलावा कीरन पोलार्ड ने 12 रनों का योगदान दिया।
रोहित का विकेट 123 के कुल योग पर गिरा। उनका कैच बेन हिल्फेनहास की गेंद पर ड्वायन स्मिथ ने लिया। इसके बाद 125 के कुल योग पर अंबाती रायडू (1) का विकेट गिरा। रायडू को मोहित शर्मा ने सुरेश रैना के हाथों कैच कराया। कुल योग में अभी दो रन ही जु़डे थे कि मोहित ने अपने अंतिम ओवर की चौथी गेंद पर पोलार्ड को भी चलता किया। पोलार्ड ने 11 गेंदों पर एक चौका लगाया। मोहित के लिए मुम्बई इंडियंस को झटका देने का सिलसिला यहीं नहीं रूका। उन्होंने अपने चौथे और पारी के 19वें ओवर की अंतिम गेंद पर हरभजन सिंह (0) को आउट कर विपक्षी टीम को सातवां झटका दिया। मोहित का यह चौथा विकेट था। मोहित ने चार ओवरौं में 14 रन खर्च किए। जहीर खान सात और सीएम गौतम सात रनों पर नाबाद लौटे। जहीर ने तीन गेंदों पर एक छक्का लगाया। सुपर किंग्स की ओर से मोहित के अलावा हिल्फेनहास ने दो विकेट हासिल किए। एंडरसन को रविचंद्रन अश्विन ने रन आउट किया।


Check Also

‘विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल कहां होगा, इसकी घोषणा जल्द होगी : ICC

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) में भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला खिताबी मुकाबला लॉर्ड्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *