Saturday , 19 September 2020
Home >> Breaking News >> तीसरे मोर्चे को समर्थन दे सकती है कांग्रेस – ख़ुर्शीद

तीसरे मोर्चे को समर्थन दे सकती है कांग्रेस – ख़ुर्शीद


Salman Khurshid
नई दिल्ली,एजेंसी-26 अप्रैल। कांग्रेस और यूपीए के अन्य दल के नेताओं के बयानों से लगता है कि चुनाव खत्म होने से पहले ही वे अपनी हार स्वीकार कर चुके हैं। अब उनका एक मात्र मकसद रह गया है किसी तरह से मोदी को सत्ता में आने से रोकना।
छठे चरण के मतदान के बाद कांग्रेस से इस बाते के संकेत मिल रहे हैं कि पार्टी नेतृत्व यूपीए को सत्ता की लड़ाई से बाहर मान रहा है। इसलिए कांग्रेस ने भाजपा को सरकार बनाने से रोकने के लिए तमाम विकल्पों पर विचार करना शुरू कर दिया है। विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने इसका संकेत देते हुए कहा कि जरूरत पड़ने पर कांग्रेस तीसरे मोर्चे को सरकार बनाने के लिए समर्थन देने पर विचार कर सकती है।
349 लोकसभा क्षेत्रों में मतदान के बाद कांग्रेस को राज्यों से मिले संकेतों के आधार पर लगता है कि वह करीब 140 सीटें हासिल कर सकती है। कांग्रेस पार्टी के अपने आकलन के मुताबिक उसे दक्षिण में 43, उत्तरी राज्यों में 50, पश्चिम भारत में 20 और पूर्व व उत्तर-पूर्व में 25 सीटें मिलने का भरोसा है। करीब इतनी ही सीटें कांग्रेस को 2004 के आम चुनाव में मिली थीं और उसने लेफ्ट व दूसरी पार्टियों की मदद से यूपीए-एक की सरकार बना ली थी। कांग्रेस को लगता है कि ऐसा एक बार फिर किया जा सकता है।
सलमान खुर्शीद ने अपने पुश्तैनी गांव पितौरा में चुनाव के संभावित नतीजों पर समीक्षा करते हुए कहा कि परिणाम आने के बाद अगर जरूरी हुआ तो कांग्रेस तीसरे मोर्चे को भी सरकार बनाने के लिए समर्थन देने पर विचार कर सकती है। उन्होंने कहा कि मोर्चे का समर्थन लेने पर विचार किया जा सकता है। उन्होंने दावा किया कि केंद्र में किसी भी हालत में भाजपा की सरकार बनने की कोई संभावना नहीं है। मोदी भाजपा के लिए बड़ी समस्या के रूप में सामने आने वाले हैं।


Check Also

लद्दाख में 38,000 वर्ग किलोमीटर पर चीन का अवैध कब्जा जारी है: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एलएसी के हालातों को लेकर राज्यसभा में बयान दे रहे हैं। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *