Home >> Breaking News >> पंजाब सरकार नहीं चाहती किसानों का भला: राहुल गांधी

पंजाब सरकार नहीं चाहती किसानों का भला: राहुल गांधी


Rahul
बठिंडा,एजेंसी-28 अप्रैल। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को पंजाब के बठिंडा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब में केवल एक परिवार को फायदा मिला है। पंजाब में नशे के कारोबार को लेकर उन्होंने पंजाब सरकार को जमकर कोसा। उन्होंने कहा, नशे की वजह से युवा बरबाद हो रहे हैं। राहुल ने सभी धर्म और जाति के लोगों को जोड़कर चलने की बात कहते हुए कहा इस बार विचारधारा की लड़ाई है। भाजपा और अकाली दल तोड़ने की राजनीति में विश्वास रखते हैं।
यूपीए सरकार की योजना किसान कर्ज माफ और मनरेगा का जिक्र करते हुए राहुल ने कहा कि यूपीए सरकार ने किसानों का 70 हजार का कर्ज माफ किया और दस सालों में समर्थन मूल्य [एमएसपी] 13 गुना बढ़ाया है। पंजाब की जनता से समर्थन की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि यदि यूपीए सरकार बनती है तो हम मुफ्त स्वास्थ्य गारंटी और गरीब व्यक्तियों को घर और पेंशन की व्यवस्था देंगे। हम आपसे वादा करते हैं कि पंजाब से नशे को जड़ से खत्म कर देंगे।
राहुल यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि पंजाब देश को रास्ता दिखाता है और पंजाब हमारी शान है। पंजाब के जवान सरहद पर हमारी रक्षा करते हैं पर उनके परिवार की रक्षा कौन करता है? राहुल ने पंजाब में कारोबार बढ़ाने की बात कहते हुए बठिंडा की बनी वस्तुओं को अमेरिका में खरीदे जाने की मंशा जाहिर की। गुजरात के मोदी सरकार पर हमला करते हुए राहुल ने गुजरात में सिख किसानों की जमीन को कौड़ियों के भाव बेचने का आरोप लगाया। कहा, भाजपा नहीं चाहती की किसानों का भला हो इसमें भाजपा और अकाली दल की साठगांठ हैं। मोदी भ्रष्टाचार की बात करते हैं परंतु उन्हें गुजरात, मध्यप्रदेश कर्नाटक और पंजाब में भ्रष्टाचार नहीं दिखता। यूपीए सरकार पंजाब में मनरेगा का पूरा पैसा देती है परंतु वो पैसा किसानों तक पहुंच ही नहीं पाता यहां की सरकार उसे पचा लेती है।
राहुल यहां कांग्रेस प्रत्याशी मनप्रीत बादल के हक में वोट के लिए अपील करने आए हैं। रैली को सफल बनाने और लोगों को आकर्षित करने के लिए पंजाबी संगीतकारों को भी आमंत्रित किया गया है। यहां की रैली के बाद राहुल उप्र के कानपुर और हमीरपुर में भी जनसभा को संबोधित करेंगे। राहुल कानपुर में कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल के समर्थन में वोट के लिए अपील करेंगे।


Check Also

केन्द्रीय मंत्री राम विलास पासवान के बेटे चिराग पासवान से बिहार चुनाव से काफी उम्मीद लगाई जा रही

लोक जनशक्त‍ि पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान के एक बयान ने बिहार की राजनीति में खलबली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *