Home >> Breaking News >> असम हिंसा के लिए नरेंद्र मोदी जिम्मेदार: कपिल सिब्बल

असम हिंसा के लिए नरेंद्र मोदी जिम्मेदार: कपिल सिब्बल


Kapil Sibal
नई दिल्ली,एजेंसी-3 मई। कानून मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने नरेंद्र मोदी को नया नाम ‘मॉडल ऑफ डिवाइडिंग इंडिया’ देते हुए कहा कि असम में हुई हिंसा के लिए मोदी ही जिम्मेदार है।

कपिल सिब्बल ने कहा कि मोदी ने देश का माहौल खराब किया है। असम हिंसा के लिए मोदी जिम्मेदार हैं। भारतीय जनता पार्टी असम के लोगों को झूठ तस्वीर दिखाकर गुमराह कर रही है। यह तस्वीर 2013 की है। तस्वीर में दिखाया जा रहा है कि आसम में बांग्लादेशी मुसलमानों द्वारा प्रदर्शन किया गया।

कपिल सिब्बल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आरोप लगाया, भाजपा के नेता और समर्थक सोशल मीडिया पर झूठी तस्वीरों के जरिए कम्यूनल प्रोपगैंडा फैला रहे हैं। उन्होंने कहा कि असम में हिंसा के लिए नरेंद्र मोदी जिम्मेदार हैं, मोदी के बयानों और झूठे प्रचार से देश में नफरत का माहौल बना।

केंद्रीय मं‍त्री कपिल सिब्बल का कहना है कि असम हिंसा के लिए नरेंद्र मोदी जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा- मोदी ने देश में साम्प्रदायिक माहौल बनाया। कपिल सिंब्बल ने कहा, देश को तोड़ने वाले शख्स हैं मोदी। उन्होंने देश का माहौल खराब कर दिया है।

गौरतलब है कि असम में गुरुवार और शुक्रवार को उग्रवादियों ने लोगों के घरों में घुसकर उन पर गोलियां चलाई जिसके चलते अब तक 32 लोग मारे गए। यह घटना कोकाझार और बक्सा में हुई। दोनों ही क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया है। इस घटना के बाद पूरे असम में तनाव फैला हुआ है।

गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी ने अपने असम दौरे के दौरान कहा था कि हम सत्ता में आए तो बांग्लादेशी घुसपैठियों को निकाल बाहर करेंगे।

उल्लेखनीय है कि असम की भौगोलिक परिस्थितियां ऐसी हैं कि वहां बांग्लादेशियों का आना बरसों से जारी है और वे असम के कई इलाकों में बहुसंख्यक तक हो गए हैं। ऐसे में स्थानीय लोगों के लिए रोजगार और अन्य मसले उठ खड़े होते हैं। स्थानीय लोगों पर बांग्लादेशियों को तरजीह देना दरअसल राजनीतिक जोड़-तोड़ और नफे-नुकसान का खेल है। किसी भी पार्टी ने इस समस्या की ओर कभी ध्यान नहीं दिया जिसके चलते असम का सामाजिक तानाबाना बिगड़ गया है।


Check Also

बड़ी खबर: चुनाव आयोग ने बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा की

चुनाव आयोग बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर रहा है। बिहार की 243 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *