Saturday , 19 September 2020
Home >> Breaking News >> नरेंद्र मोदी आज अमेठी में, स्मृति के लिए करेंगे प्रचार

नरेंद्र मोदी आज अमेठी में, स्मृति के लिए करेंगे प्रचार


BJP
अमेठी,एजेंसी-5 मई। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी आज 5 मई को अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मोर्चा ले रहीं स्मृति ईरानी के पक्ष में प्रचार करने वहां जाएंगे।

अमेठी सीट के लिए 7 मई को मतदान होगा और मोदी की 5 तारीख की रैली को भव्य बनाने के तमाम प्रयास किए जा रहे हैं। मोदी के अलावा लालकृष्ण आडवाणी, सुषमा स्वराज और अरुण जेटली भी स्मृति के लिए प्रचार करेंगे।

दो बार से अमेठी से सांसद राहुल गांधी इस बार त्रिकोणीय मुकाबले में हैं। स्मृति के अलावा वहां से आम आदमी पार्टी के कुमार विश्वास भी कांग्रेस उपाध्यक्ष के विरूद्ध मोर्चा खोले हुए हैं। राहुल के पक्ष में उनकी बहन प्रियंका गांधी पिछले कुछ समय से वहां जोरदार प्रचार कर रही हैं। कल ही उन्होंने राहुल के साथ रोड शो किया है।

अमेठी का नेहरू गांधी परिवार से पुराना रिश्ता रहा है जहां की लोकसभा सीट का जवाहरलाल नेहरू, राजीव गांधी और सोनिया गांधी प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं।

2004 और 2009 के लोकसभा चुनावों को भारी मतों से जीतने के बाद 2012 में हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस को इस लोकसभा क्षेत्र में आने वाली पांच में से तीन विधानसभा सीट पर हार का सामना करना पड़ा था।


Check Also

बिहार को बचाने के लिए जन अधिकार पार्टी राजद को बिना शर्त समर्थन देगी: जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव

बिहार में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी जोरों पर है। बयानबाजी का दौर तेज हो गया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *