Saturday , 26 September 2020
Home >> Breaking News >> यूपी का आजमगढ़ है आतंकियों का गढ़: अमित शाह

यूपी का आजमगढ़ है आतंकियों का गढ़: अमित शाह


Bjp
आजमगढ़,एजेंसी-5 मई। भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्‍मीदवार नरेंद्र मोदी के करीबी और भाजपा के उत्तर प्रदेश के प्रभारी महासचिज अमित शाह ने एक बार फिर आपत्तिजनक बयान दिया है। इससे अमित शाह की मुश्किलें बढ़ सकती हैं, क्‍योंकि समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ पर दिए गए इस बयान पर चुनाव आयोग से शिकायत करने जा रही है।

अमित शाह के इस बयान से खासा विवाद उत्पन्न हो गया है। एक ओर जहां दिग्विजय सिंह ने इसकी आलोचना की है वहीं मायावती ने इस पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि शाह पर सख्त कर्रवाई होना चाहिए। उन्होंने कहा कि यूपी में इनके आने पर रोक लगे। अमित शाह को उत्तर प्रदेश नहीं आने देना चाहिए।

अमित शाह ने रविवार को आजमगढ लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार रमाकांत यादव के समर्थन में आयोजित एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘आजमगढ आतंकवादियों का ठिकाना है, इसलिए कि समाजवादी पार्टी की सरकार उनको (आतंकी मामलों में गिरफ्तार) छोड़ने की पैरवी कर रही है।’

अमित शाह ने कहा, ‘यूपी में आतंकियों को सरकार का कोई डर नहीं है और यहां के आतंकी देशभर में दहशत फैला रहे हैं।’ शाह के इस बायन पर समाजवादी पार्टी की तरफ से तीखी प्रतिक्रिया आई है। सपा ने चुनाव आयोग से उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

आगे अमित ने कहा, ‘यूपी सरकार ने वीरों की भूमि आजमगढ़ को आतंक का अड्डा बना दिया है। नेताजी वोट बैंक की राजनीति तो करिए, लेकिन आतंकियों के मुद्दे पर नहीं।’

शाह ने उत्तर प्रदेश की बदहाली के लिए जातिवादी राजनीति को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि सपा अध्यक्ष मुलायम और बसपा अध्यक्ष मायावती प्रधानमंत्री बनने का ख्वाब देख रहे हैं, जबकि उत्तर प्रदेश के बाहर इनका कोई वजूद नहीं है।

गौरतलब है कि अमित शाह एक बार पहले भी भड़काऊ भाषण देने के मामले में फंस चुके हैं। चुनाव आयोग ने तब शाह को चेतावनी देकर माफ कर दिया था।


Check Also

बड़ी खबर: राहुल गांधी पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने निशाना साधा

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने निशाना साधा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *