Home >> Breaking News >> अमित शाह, अबु आजमी पर प्रतिबंध लगाए निर्वाचन आयोग : मायावती

अमित शाह, अबु आजमी पर प्रतिबंध लगाए निर्वाचन आयोग : मायावती


BSP

लखनऊ,एजेंसी-5 मई। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उत्तर प्रदेश प्रभारी अमित शाह और समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता अबु आजमी के विवादित बयानों की निंदा की है। मायावती ने इन दोनों पर प्रतिबंध लगाने और उप्र में इनके प्रवेश पर रोक लगाने की मांग की है।

राजधनी में मॉल एवेन्यू स्थित अपने कार्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए मायावती ने भाजपा और सपा पर पूर्वाचल में माहौल बिगाड़ने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा, ”निर्वाचन आयोग को अमित शाह और अबु आजमी के उप्र में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए। इन दोनों ने जिस तरह के बयान दिए हैं, उससे पूर्वाचल का माहौल बिगड़ने का अंदेशा है।”

मायावती ने कहा कि अमित शाह का यह बयान कि आजमगढ़ आतंकवादियों का अड्डा है, बेहद निंदनीय है। शाह के इस तरह के बयानों से आजमगढ़ एवं पूर्वाचल में माहौल खराब हो सकता है।

मायावती ने सपा नेता अबु आजमी पर भी निशाना साधा। उन्होंने आजमी के उस बयान की निंदा की, जिसमें उन्होंने सपा को वोट नहीं देने वाले मुसलमानों का डीएनए टेस्ट कराने की बात कही थी। उन्होंने कहा, ”निर्वाचन आयोग इन दोनों नेताओं के उप्र में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाए।”

उन्होंने कहा कि आजमगढ़ में सबसे बड़ा आतंकवादी तो भाजपा प्रत्याशी रमाकांत यादव हैं। मायावती ने कहा कि पूरे आजमगढ़ में दलितों और पिछड़ों के साथ अन्याय होता है। उन्होंने कहा, ”मैं निर्वाचन आयोग से मांग करती हूं कि आजमगढ़ में चुनाव के दौरान स्थानीय पुलिस को दूर रखा जाए और सारे मतदान केंद्रों की सुरक्षा की जिम्मेदारी अर्ध-सैनिक बलों को दी जाए।”

मायावती ने कहा कि सपा और भाजपा के दो दिग्गज नेताओं की रैलियां सोमवार को फैजाबाद में होनी हैं। उन्होंने कहा, ”मैं इन दोनों नेताओं से अपील करती हूं कि जनसभा के दौरान अयोध्या के विवादित मंदिर-मस्जिद मुद्दे को लेकर कोई ऐसा बयान न दें, जिससे पूरे राज्य में माहौल बिगड़ने का खतरा पैदा हो।”


Check Also

राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री राजेश टोपे ने बताया- केंद्र से करूंगा 50,000 इंजेक्शन की मांग

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के तेजी से बढ़ रहे मामलों के कारण राज्‍य में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *