Thursday , 24 September 2020
Home >> Breaking News >> नीच कर्म होते हैं, जाति नहीं – राहुल गांधी

नीच कर्म होते हैं, जाति नहीं – राहुल गांधी


Rahul
नई दिल्ली,एजेंसी-7 मई। प्रियंका गांधी के ‘नीच राजनीति’ संबंधी बयान पर बवाल थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। भाजपा के पीएम उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी ने इसे जाति से जोड़ दिया तो इस पर पलटवार करते हुए राहुल ने कहा कि नीच कर्म होते हैं, जाति नहीं।

मोदी द्वारा नीच जाति से जोड़े जाने वाले बयान के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने दो टूक कहा कि नीच कर्म होते है, जाति नहीं होती। उन्होंने कहा कि नीच सोच होती है, गुस्से की होती है, क्रोध की होती है, नीच जाति नहीं होती।

उल्लेखनीय है कि अमेठी में अपनी रैली में मोदी ने प्रियंका के नीच राजनीति वाले बयान को लेकर कहा था कि वो सच को पचा नहीं पाने के कारण मेरी जाति को गाली देने पर उतर आए हैं।

उन्होंने कहा ‍था कि मैं इस बात से इनकार नहीं कर सकता हूं कि मैं नीची जाति का हूं, पर क्या ये गुनाह है? मैं हैरान हूं कि मुझ पर इतना बड़ा गंदा आरोप लगा दिया गया। ये सच है कि मैं नीची जाति में पैदा हुआ हूं, पर मेरी राजनीति निम्न स्तर की नहीं है।

इससे पहले प्रियंका ने कहा था, ‘उन्होंने अमेठी की धरती पर मेरे शहीद पिता का अपमान किया है। अमेठी की जनता इस हरकत के लिए उन्हें कभी माफ नहीं करेगी। इनकी निम्न स्तरीय राजनीति का जवाब मेरे बूथ कार्यकर्ता देंगे। अमेठी के एक-एक बूथ से जवाब आएगा।


Check Also

BSP की अध्यक्ष मायावती ने विपक्षी नेताओं के व्यवहार पर जताई नाराजगी, कहा- संसद में उनका बर्ताव लोकतंत्र को शर्मसार करने वाला

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) की अध्यक्ष मायावती …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *