Home >> Breaking News >> गुजरात में मुख्‍यमंत्री पद के लिए घमासान

गुजरात में मुख्‍यमंत्री पद के लिए घमासान


Modi Varanasi
अहमदाबाद,एजेंसी-7 मई। अभी लोकसभा चुनावों का परिणाम आना बाकी है और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी का प्रधानमंत्री बनना बाकी है, लेकिन राज्य में मोदी के ‍स्थान को भरने के लिए राज्य के मंत्रियों में घमासान शुरू हो गया है। ऐसा लगता है कि सभी ने मान रखा है कि मोदी का प्रधानमंत्री बनना तय है और राज्य में मुख्यमंत्री की कुर्सी भी खाली होगी ही, इसलिए इसके लिए पहले से दावेदारी शुरू हो गई है।

राज्य के वरिष्ठ मंत्री नितिन पटेल पहले से ही इच्छा जता चुके हैं कि अगर पार्टी उन्हें मौका देती है तो वे राज्य के मुख्यमंत्री बनने के लिए तैयार हैं। उल्लेखनीय है कि पटेल फिलहाल राज्य में वित्त मंत्री हैं। गांधीनगर में पत्रकारों के मध्य अपना पक्ष स्पष्ट करते हुए नितिन पटेल ने कहा कि यह तो ऐसी बात है मानो आप विराट कोहली से पूछें कि क्या वे टीम के कप्तान बनना चाहते हैं तो वे स्वाभाविक रूप से इसके लिए तैयार हो जाएंगे। इसी तरह से अगर यह प्रश्न आप किसी भी विधायक के सामने रखेंगे तो वह भी मुख्यमंत्री बनने के लिए तैयार हो जाएगा।

डेली मेल ऑनलाइन में दर्शन देसाई के एक लेख में कहा गया है कि पटेल ने एक संवाददाता से पूछा कि क्या वह सम्पादक नहीं बनना चाहेगा। पर उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले में पार्टी का फैसला अंतिम होगा और इसे सभी को स्वीकार भी करना पड़ेगा। इस दौड़ में पटेल अकेले नहीं है और भी कई नाम मोदी के उत्तराधिकारी बनने के दावेदार बताए जाते हैं। जबकि पार्टी कार्यकर्ता तो महीनों पहले से ही यह मान चुके हैं कि मोदी का प्रधानमंत्री बनना अवश्यंभावी है।


Check Also

घोषणा पत्र: RJD के 10 लाख के जवाब में BJP ने किया बिहार के 19 लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा

  बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपना घोषणा पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *