Home >> Sports >> दिल्ली डेयरडेविल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दी छह विकेट से मात

दिल्ली डेयरडेविल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दी छह विकेट से मात


david-warner_1461321603सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर को शुक्रवार को करुण नायर (नाबाद 83) की कैच छोड़ने का बड़ा मलाल होगा। यह करुण नायर थे जिन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स को अंतिम गेंद पर रोमांचक ढंग से छह विकेट से जीत दिला दी। इस जीत के साथ दिल्ली ने प्लेऑफ में प्रवेश की अपनी उम्मीदों को कायम रखा है हालांकि उसे रविवार को बंगलोर के खिलाफ भी जीत की जरूरत पड़ेगी। 
निमंत्रण पाकर पहले बल्लेबाजी को उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने कप्तान डेविड वार्नर के 56 गेंदों पर 73 रन की बदौलत सात विकेट पर 158 रन का स्कोर खड़ा किया। दिल्ली ने चार विकेट पर 161 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। दिल्ली ने क्विंटन डी कॉक (02) का विकेट जल्द गंवा दिया था लेकिन दूसरे विकेट पर करुण नायर और युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत 73 रन जोड़कर टीम को जीत की राह पर ले आए। पहले दस ओवरों में दिल्ली ने 68 रन बना लिए थे। ऋषभ पंत 12वें ओवर में रनआउट हुए। तब टीम को 50 गेंदों पर 77 रन की जरूरत थी। हैदराबाद की टीम ने दो कैच गिराए। कप्तान वार्नर ने नायर को 51 रन के निजी स्कोर पर जीवनदान दिया तो भुवी ने डुमिनी का कैच छोड़ा हालांकि डुमिनी अगली गेंद पर 17 रन बनाकर आउट हो गए। ब्रेथवेट (10) मुस्ताफिजुर का शिकार बने।

अंतिम छह गेंदों पर दिल्ली को 11 रन की जरूरत थी। पहली चार गेंदों पर पांच रन बने। अंतिम दो गेंदों पर छह रन की जरूरत थी तब करुण नायर ने मिडआफ पर चौका मार दिया। अब अंतिम गेंद पर दो रन की जरूरत थी और नायर ने मिडआन पर चौका मारते ही दिल्ली को बेहतरीन जीत दिला दी। इससे पहले हैदराबाद की ओर से वार्नर ने इस सीजन में अपना सातवां अर्द्धशतक लगाया।

हैदराबाद को शुरुआत में ही झटके लगे थे जब शिखर धवन (10) और दीपक हुड्डा (01)  रनआउट हो गए थे।  युवराज सिंह (10) से बड़ी उम्मीदें थी लेकिन वह ब्रेथवेट की गेंद पर बोल्ड हो गए। एक छोर वार्नर ने संभाल रखा था और दूसरे छोर से विकेट गिर रहे थे। हेनरिक्स (18) को डुमिनी ने नेगी के हाथों कैच कराया। ब्रेथवेट की गेंद पर आतिशी शॉट खेलते समय वार्नर ने अमित मिश्रा को कैच दे दिया। अंत में नमन ओझा (नाबाद 16) और भुवनेश्वर कुमार (13) ने उपयोगी योगदान दिया। 

 
 

Check Also

चेन्नई, दिल्ली और कोलकाता की टीम हार्ड क्वारंटीन में, मैच खेलने पर संशय

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में कोरोना महामारी ने मुश्किलें पैदा कर दी है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *