Home >> News in Pictures >> ….तो इसलिए लोग देखते हैं पोर्न फिल्म

….तो इसलिए लोग देखते हैं पोर्न फिल्म


man-watching-porn_573f6f2ca1747एजेंसी/ आपने कभी सोचा हैं कि लोग पोर्न फिल्म क्यों देखते हैं और क्यों सेक्सी नॉवेल पढते हैं? ये सवाल हमेशा आपके जहन में बहस का मुद्दा रहा होगा. कुछ लोग मानते है कि पोर्न देखना स्वभाविक है और कुछ लोगों का मानना है कि इसे हेल्दी ट्रेंड भी मानते हैं. लेकिन हाल ही एक रिसर्च में ये बात सामने आई कि पोर्नोग्राफी से सेक्स की लाइफ पर नकारात्मक असर पडता है. लेकिन सवाल ये उठता है कि लोग क्यों देखते हैं और इरोटिक नॉवेल क्यों पढ़ते हैं? आइये जाने. 

आमतौर पर पोर्नोग्राफी का सबसे बडा कारण है कि लोगों को इससे आनंद मिलता है. जब कभी कोई सेक्स क्लिप देखता है तो शरीर में सेक्सुअल हार्मोन का स्त्राव अचानक बढ जाता है. अगर कोई पूरे फोकस के साथ इरोटिक नॉवेल पढता है, तो वह कल्पनाओं में डूब जाता है और फेंटेसी करने लगता है.

जब व्यक्ति पोर्न देखता या रोमांटिक इरोटिक किताबें पढता है, तो उसे लेकर वह फेंटेसी करने लगता है. इन फेंटेसी को व्यक्ति अपने पार्टनर के साथ पूरी करने की ख्वाहिशें करने लगता है. इससे व्यक्ति की फेंटेसी करने की क्षमता स्ट्रांग होने लगती है. जब वही व्यक्ति अपने पार्टनर को किस करता है या सेक्स करता है तो उसकी फेंटेसी बढ जाती है जो कि उसकी सेक्स ड्राइव को बढाती हैं.


Check Also

दुखद : श्री जगन्नाथ मंदिर से जुड़े 23 लोग कोरोना संक्रमित

देश भर में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर जारी है। ओडिशा में भी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *