Home >> Breaking News >> बिस्मिल्लाह खान और बीजू पटनायक का नाम विज्ञापन के लिए तय

बिस्मिल्लाह खान और बीजू पटनायक का नाम विज्ञापन के लिए तय


ustad-bismillah-khan_5741551f63c6fएजेंसी/ नई दिल्ली: लगता है केंद्र सरकार ने विज्ञापनों के लिए नेहरू – गांधी परिवार से दूरी बनाने का विचार कर लिया है। दरअसल अब विज्ञापनों के लिए सरकार ने लोकप्रिय शहनाई वादक आर उस्ताद बिस्मिल्लाह खान और बीजू जनता दल के संस्थापक बीजू पटनायक के नाम चयनित किए हैं। दरअसल सरकार उस विवाद से किनारा करना चाहती जिसमें अभिनेता ऋषि कपूर ने देश की संपत्तियों का नाम गांधी – नेहरू परिवार पर होने को लेकर सवाल किए थे। केंद्रीय गृहमंत्रालय के नेतृत्व में नेशनल इम्प्लीमेंटेशन कमेटी द्वारा सरकारी विज्ञापन के लिए कुछ नाम तय किए गए।

इन नामों में बिस्मिल्लाह खान, बीजू पटनायक सहित 5 नाम शामिल थे। उल्लेखनीय सरकार द्वारा यह बताया जा रहा है कि सरकार ने दिग्गज लोगों के नाम पर कुछ नहीं किया। उल्लेखनीय है कि लोकप्रिय फिल्म अभिनेता ऋषि कपूर ने भी आरोप लगाए थे कि नेहरू – गांधी परिवार के नाम पर ही अधिकांश चीजों के नाम हैं।

ऐसे में अन्य हस्तियों को तवज्जो नहीं दी गई। उल्लेखनीय है कि इस बार लोकप्रिय शहनाई वादक बिस्मिल्लाह खान और बीजू पटनायक की 100 वीं बर्थ एनिवर्सरी मनाने की योजना है। यही नहीं स्वामी अभेदानंद की 150 वीं जन्मजयंती बनाने का भी विचार हैं। वे स्वामी रामकृष्ण परमहंस के शिष्य थे और उन्होंने श्री रामकृष्ण वेदांत मठ की स्थापना की थी।


Check Also

कोरोना संक्रमण के लक्षण होने पर परिवार ने डॉक्टर से ले ली दवा ! एक ही परिवार के 8 लोगों की मौत, 5 की हालत नाज़ुक

 छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में एक ही परिवार के 8 लोगों की मौत होने की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *