Home >> Breaking News >> विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले कंप्युटर प्रणाली से मिले थे संदेश

विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले कंप्युटर प्रणाली से मिले थे संदेश


airbus-a320_574187bc19e40एजेंसी/ पेरिस: फ्रांस ने मिस्त्र के दुर्घटनाग्रस्त विमान एयरबस ए 320 को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी दी है। इस दौरान अधिकारियों और जांच दल ने कहा है कि यह विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर गिरने से पहले ठीक स्थिति में था। विमान के चालक दल ने कंप्युटर सिस्टम से कई तरह के संदेश भेजे थे। जिसमं विमान के आगे वाले भाग में धुंआ निकलने की बात कही गई थी। विमान भूमध्य सागर में गिर गया था। इस मामल में यह कहा गया है कि एयरक्राफ्ट कम्युनिकेशन एड्रभसग एंड रिपोर्टिंग् सिस्टम नामक ऑटोमैटिक सिस्टम के माध्यम से स्वचालित तरह से विमान का डाटा विमानन कंपनी को मिलता चला गया।

दरअसल एविएशन हेराल्ड ने तीन मिनट में मिस्त्र के विमान से भेजे गए सात संदेश पोस्ट करने की बात कही है। दरअसल इन संदेशों को एविएशन हेराल्ड ने अपनी वेबसाईट में शामिल भी किया है। दरअसल विमान में पहला संदेश लैवेटरी से धुंआ निकलने का लेकर दिया गया। जिसके बाद एवियोनिज बे से धुंआ निकलने का संदेश प्रदान किया गया। विमान में जितनी भी कोशिश हुई उसमें से अधिकांश की जानकारी संदेशों से मिली।

विमान  में करीब 60 लोग सवार थे जिसमें चालक भी शामिल थे। मगर इस विमान को बचाया नहीं जा सका। अब विमान के ब्लैक बॉक्स के साथ फ्लाईट रेकार्डर का पता लगाने का प्रयास हो रहा है। हालांकि मिवान को लेकर यह भी कहा गया है कि उत्तर में भूमध्य सागर क्षेत्र में लोगों की सामग्री, विमान के अवशेष तैरते हुए मिले हैं।


Check Also

ब्रिटेन में 50 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन की तीसरी डोज लगाने की तैयारी, दो रणनीतियों पर काम कर रही सरकार

कोरोना (Coronavirus) के खिलाफ जंग को ब्रिटेन (Britain) निर्णायक मोड़ पर पहुंचाने की तैयारी में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *