Home >> Exclusive News >> 60 फीसदी आबादी तक FM का विस्तार कर पहुंचाया जाएगा

60 फीसदी आबादी तक FM का विस्तार कर पहुंचाया जाएगा


Rajyavardhan-Singh-Rathore_55d82f30bbe06एजेंसी/ जयपुर : केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्यमंत्री राज्यवर्द्धन सिंह राठौर ने कहा है कि अगले ढाई सालों में एफएम रेडियो चैनलों की सेवा का विस्तार किया जाएगा, लेकिन ये विस्तार एक लाख से अधिक की आबादी वाले शहरों में ही किया जाएगा। इससे देश की 60 फीसदी आबादी एफएम से जुड़ जाएगी।

राठौर ने बताया कि लोक प्रसारण सेवा में लगातार सुधार किए जा रहे है। कर्नल राठौर जयपुर के इंदिरा गांधी पंचायती राज संस्थान में नारद जयंती एवं पत्रकार सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होने पत्रकारों के विषय में बात करते हुए कहा कि पत्रकारों को संयमित तरीके से खबरें दिखानी चाहिए। खासकर आतंकी गतिविधि से जुड़ी खबरों के मामले में।

उन्होने आतंकी गतिविधि की खबरें इस तरह प्रॅसारित करनी चाहिए जिससे देशवासियों में आतंकवाद से लड़ने की भावना जागृत हो न कि डर की भावना। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्यमंत्री ने कहा कि राजमार्गों पर यातायात की सूचना और मनोरंजन के लिए जल्द ही राजमार्गों पर एफएम सेवा शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर जयपुर-दिल्ली राजमार्ग पर एफएम सेवा शुरू की गई है। इसकी सफलता के बाद देश भर के अन्य राजमार्गो पर इसका विस्तार किया जायेगा।


Check Also

CM योगी आदित्यनाथ का आदेश, मीडिया कर्मियों को कोरोना वैक्सीनेशन में वरीयता

कोरोना वायरस की सेकेंड स्ट्रेन के लगातार तेजी से बढ़ते संक्रमण में कोरोना फ्रंटलाइन वॉरियर्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *