Home >> Breaking News >> मोदी करते ओछी राजनीति- सोनिया गांधी

मोदी करते ओछी राजनीति- सोनिया गांधी


sonia

लखनऊ,एजेंसी-9 मई। नरेंद्र मोदी के हमलों से नाराज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उन पर जाति के नाम पर ओछी राजनीति का आरोप लगाया और कहा कि मोदी राजनीति में शिष्टाचार व मर्यादा तोड़ रहे हैं। अपने विरोधियों के लिए ऐसे शब्दों का प्रयोग कर रहे हैं जिसका प्रयोग कभी अटल बिहारी वाजपेयी ने भी नहीं किया। मोदी का गुजरात माडल को छलावा है। गुजरात में ब’चे और महिलाएं कुपोषण की शिकार हैं। 40 लाख लोग गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन कर रहे हैं।
अंतिम चरण के चुनाव के लिए कुशीनगर संसदीय क्षेत्र की जनसभा में सोनिया गांधी भाजपा के खिलाफ बेहद आक्रामक रहीं। खासकर उनके निशाने पर नरेंद्र मोदी थे, जिन्होंने अमेठी में राजीव गांधी पर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री सहित वरिष्ठ नेताओं का अपमान करने का आरोप लगाया था। सोनिया ने मोदी की उस टिप्पणी पर भी तल्ख तेवर दिखाया, जिसमें उन्होंने कांग्रेस और गांधी परिवार पर आरोप लगाया था कि नीच जाति में पैदा होने के कारण वे उनका अपमान कर रहे हैं। सोनिया ने कहा कि मेरे पति राजीव की मौत के 23 साल बाद मोदी उनका अपमान कर रहे हैं। वे जाति की राजनीति कर रहे हैं। जो व्यक्ति किसी भी जाति के प्रति नीचा व्यवहार रखता है, तथा आपसी भाईचारे और सद्भाव को मिटाता है, उससे बड़ा गुनाह कोई नहीं।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे मोदी ने राजीव गांधी की शहादत के 23 साल बाद जिस तरह उनकी निंदा की उसे ओछी राजनीति न कहें तो क्या कहें। सोनिया ने कहा कि जो व्यक्ति प्रधानमंत्री बनने का सपना देखे उसे देश की परंपरा और संस्कृति की समझ होनी चाहिए। ऐसी नीच राजनीति नहीं करनी चाहिए। उन्होंने भाजपा पर देश की तहजीब को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया तथा कहा कि जिनकी आंखों में गंगा जमुनी संस्कृति चुभती है, वे कैसे देश संभालेंगे। सोनिया ने कहा कि वह हमारे ऊपर सुरक्षा से खिलवाड़ करने का आरोप लगाते हैं, लेकिन आंतरिक और वाह्य सुरक्षा के लिए जितना काम मनमोहन सिंह के नेतृत्व में यूपीए सरकार ने किया, उतना कभी नहीं हुआ। भाजपा के नेतृत्व में एनडीए की सरकार में तो आतंकी घटनाओं में हजारों लोग मारे गए।
उन्होंने सलेमपुर संसदीय क्षेत्र के बेल्थरा रोड में भी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने पिछले दस साल में यूपीए सरकार की उपलब्धियां गिनाई और बताया कि किस तरह दुनिया के देश भारत के विकास की नकल करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव देश के पांच साल की दिशा तय करता है। अगर नेतृत्व करने वाले का चयन गलत हो जाए तो देश पिछड़ जाता है। इस पर सोचना होगा।


Check Also

मध्यप्रदेश : कांग्रेस विधायक राहुल लोधी ने भाजपा का दामन थामा

मध्यप्रदेश में 28 अक्तूबर को उपचुनाव होना है। इससे पहले, कांग्रेस विधायक रहे राहुल लोधी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *