Home >> Exclusive News >> तेल मालिश करवाती है हॉस्टल की वार्डन,छात्राओं का आरोप

तेल मालिश करवाती है हॉस्टल की वार्डन,छात्राओं का आरोप


images (9)संभल में मंडी किशनदास सराय में स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की छात्राओं ने खुलेआम वार्डन पर शोषण करने का आरोप लगाया है। छात्राओं का आरोप है कि यहां की वार्डन उनसे तेल मालिश, चंपी और हाथ-पैर दबवातीं हैं। स्कूल की सफाई तथा कपड़े भी धुलवातीं हैं। काम नहीं करने पर चप्पलों से पीटती हैं।
परेशान करने की नीयत से स्कूल में कठिन प्रश्न के जवाब पूछतीं है। नहीं बताने पर भी जमकर पिटाई करतीं हैं। इससे छात्राएं दहशत में रहती हैं। मामले में डीएम ने जांच बैठा दी है। वहीं, छात्राओं की शिकायत पर कोतवाली में एनसीआर दर्ज कराई गई है। पुलिस ने पांचों छात्राओं का जिला अस्पताल में मेडिकल कराया है।

वार्डन की उत्पीड़न से तंग छात्राओं ने सोमवार को विद्यालय के एकाउंटेंट के मोबाइल फोन से डिस्ट्रिक ओआर्डिनेटर शैलजा मिश्रा को फोन किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि वार्डन मैडम उनकी रोज पिटाई करतीं हैं। साथ ही काम के लिए दबाव बनाती रहतीं हैं। शैलजा मिश्रा ने बीएसए सुंदर सक्सेना को इसकी जानकारी दी।

बीएसए ने शैलजा मिश्रा और नगर शिक्षा अधिकारी बबीता सिंह को स्कूल भेजा। छात्राओं के बयान लिए गए। सभी पीड़ित कक्षा आठ की छात्राएं हैं। छात्राओं ने पुलिस तथा शिक्षा विभाग की अधिकारियों के सामने रो-रोकर आपबीती सुनाई। उन्होंने बताया कि उनसे वहां पर बर्तन साफ कराए जाते हैं। वार्डन मैम अपने सिर में तेल मालिश और चंपी करवातीं हैं।

अपना शरीर भी दबवाती हैं। काम नहीं करने पर छात्राओं को क्लास में कठिन प्रश्न देती हैं। उत्तर नहीं देने पर वे खूब पीटती हैं। पूरे स्कूल की सफाई और कपड़े धुलवातीं हैं। बाद में नगर शिक्षा अधिकारी बबीता सिंह की तहरीर पर पुलिस ने वार्डन के खिलाफ मारपीट के आरोप में एनसीआर दर्ज कर ली है। 


Check Also

CM योगी आदित्यनाथ का आदेश, मीडिया कर्मियों को कोरोना वैक्सीनेशन में वरीयता

कोरोना वायरस की सेकेंड स्ट्रेन के लगातार तेजी से बढ़ते संक्रमण में कोरोना फ्रंटलाइन वॉरियर्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *