Home >> In The News >> IS के वीडियो में आए नजर आजमगढ़ के 2 आतंकी, UP पुलिस ने की पहचान

IS के वीडियो में आए नजर आजमगढ़ के 2 आतंकी, UP पुलिस ने की पहचान


images (11)लखनऊ। खूंखार आतंकी संगठन आईएस की तरफ से पिछले हफ्ते जारी एक वीडियो में दिखे दो आतंकियों की पहचान कर ली गई है। ये दोनों आतंकी इंडियन मुजाहिदिन के भगोड़े हैं और दोनों आतंकियों के खिलाफ मुकदमा चलाने मांग की गई थी। नेशनल इनवेस्टिगेशन एजेंसी(एनआईए) और खुफिया एजेंसियों के सूत्रों ने अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस को ये जानकारी दी है।

सूत्रों के मुताबिक यूपी पुलिस द्वारा उनके परिवारवालों से बात करने पर अबु राशिद अहमद और मोहम्मद बड़ा साजिद की पहचान हुई है। दोनों आतंका आजमगढ़ के रहने वाले हैं।

बीते हफ्ते जारी बाबरी, कश्मीर, गुजरात और मुजफ्फरनगर का बदला लेने वाला वीडियो दक्षिण-एशिया जिहादियों पर आधारित आईएस का पहला वीडियो है। इस वीडियो में महाराष्ट्र में ठाणे के इंजीनियर के छात्र रहे अमन टंडेल का इंटरव्यू भी दिखाया गया है। साथ ही इस डॉक्यूमेंट्री में उसके दोस्त शाहीम टंकी और फहाद शेख की कुछ तस्वीरें भी हैं। आईएस के इन भगोड़ों ने कई बम धमाकों में अपनी भूमिका के लिए वीडियो में अपने द्वारा अंजाम दी गई आतंकी घटनाओं, भारत से भागने और योजनाओं के बारे में बात की है।

इस वीडियो में अबु राशिद भारत में मुस्लिम विरोधी सांप्रदायिक हिंसा के खिलाफ बदला लेने की बात कह रहा है। एनआईए के मुताबिक आजमगढ़ निवासी राशिद साल 2005 से 2008 तक इंडियमन मुजाहिदिन द्वारा किए गइ बम धमाकों का संदिग्ध है। मोहम्मद साजिद भी आजमगढ़ का है, साजिद अहमदाबाद और जयपुर में हुए सीरियल बम ब्लास्ट में संदिग्ध है।


Check Also

गोवंश लेकर जा रहे तस्करों ने वाहनों को मारी टक्कर, फायरिंग कर पुलिस ने दबोचा

सट्टी क्षेत्र में मुगल रोड पर बुधवार शाम को गोवंश तस्करों की वजह से कई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *