Home >> Exclusive News >> बीते दो सालों में मोदी सरकार ने सफलता से अपने कार्यो का निर्वहन किया

बीते दो सालों में मोदी सरकार ने सफलता से अपने कार्यो का निर्वहन किया


narendra-modi-BJP_5704abf5a801b (1)एजेंसी/ नई दिल्ली : मोदी सरकार को सत्ता में आए हुए दो साल पूरे हो चुके है। इसके उपलक्ष्य में पार्टी द्वारा एक माह के उत्सव का कार्यक्रम भी बनाया गया है। इस मौके पर ऑनलाइन पोर्टल सर्किल डॉट कॉम ने एक ताजा सर्वे किया है। इस सर्वे में आए नतीजे कई मामलों में चौंकाने वाले है। सर्वे में 24 प्रतिशत महिलाएं व 76 प्रतिशत पुरुषों ने भाग लिया। इस सर्वे में ग्रामीण इलाकों से लेकर शहरी इलाकों तक के हर उम्र के लोगों को शामिल किया गया।

बता दें कि लोकल सर्किल से देशभर में करीब 10 लाख लोग जुड़े हुए हैं। सर्वे में 46 फीसदी लोगों ने माना कि कुल मिलाकर सरकार अपने 2 साल के कामकाज में खरी उतरी है, जबकि 18% लोगों ने इसे उम्मीद से ज्यादा बताया तो 36% ने उम्मीद से कम। बेरोजगारी के सवाल पर 35 फीसदी लोगों ने माना कि सरकार की कोशिशों के कारण इसमें कमी आई है।

जबकि 43 फीसदी ने माना कि बेरोजगारी दर में कमी नहीं आई है। इस सर्वे में शामिल हुए 38 प्रतिशत लोगों ने माना कि रोजमर्रा की जरूरतों और जीवन यापन के लिए जरूरी खर्च में कमी आई है, जबकि 55 फीसदी ने जरूरी खर्च में कमी से इनकार किया।

सर्वे में 67% लोगों ने माना कि सरकार के स्वच्छ भारत अभियान से साफ-सफाई बढ़ी है, जबकि 28 फीसदी ने इससे इनकार किया। भ्रष्टाचार के मामले में लोगों का मानना है कि बीते 2 सालों में भ्रष्टाचार में कमी आई है। बिजली-पानी के प्रश्न पर 56 फीसदी लोगो का मानना है कि बच्चों और महिलाओं के खिलाफ अपराध में कमी आई है। जब कि 34 प्रतिशत ने इसमें सुधार से इंकार किया है।


Check Also

मां लगाती रही लोगों से गुहार, घंटों पड़ा रहा बेटे का शव… ठेले पर रख कर पहुंचाया श्मशान

वाराणसी में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. जहां रविवार को एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *