Home >> Breaking News >> मोदी संग बिग बी के मंच साझा करने पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

मोदी संग बिग बी के मंच साझा करने पर कांग्रेस ने उठाए सवाल


big_b_or_modi_25_05_2016नई दिल्ली। मोदी सरकार की दूसरी सालगिरह पर 28 मई को होने वाले कार्यक्रम में अमिताभ बच्चन के मंच साझा करने को लेकर कांग्रेस ने सवाल खड़े किए हैं। पार्टी ने इस विवाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी लपेटते हुए कहा, जांच के घेरे में फंसे किसी शख्स के साथ आखिर वह कैसे मंच पर बैठ सकते हैं? कांग्रेस के हमले पर भाजपा ने भी पलटवार किया है। पार्टी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने बुधवार को कहा, कांग्रेस को अमिताभ का नाम सुनकर भड़कना नहीं चाहिए। वह राहुल गांधी से अधिक लोकप्रिय हैं। केंद्रीय विधि मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा ने कहा, अमिताभ के कार्यक्रम में आने से जांच पर कोई असर नहीं पड़ेगा। जांच, स्वतंत्र एजेंसी कर रही है।

केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने कहा, “मेगास्टार सिर्फ कार्यक्रम की मेजबानी कर रहे हैं। अब तक किसी भी कोर्ट ने उन्हें दोषी नहीं ठहराया है।” भाजपा सचिव श्रीकांत शर्मा ने कहा, इस तरह की बातें कांग्रेस की मानसिक अक्षमता को दर्शाती हैं। पार्टी सांसद परेश रावल ने कहा, कांग्रेस मुद्दा विहीन है, इसलिए इसे तूल दे रही है। राज्यसभा सदस्य सुब्रह्माण्यम स्वामी ने कहा, अमिताभ के मंच पर होने में कुछ गलत नहीं है। सोनिया गांधी नेशनल हेराल्ड मामले में फंसी हैं, लेकिन वह भी तमाम नेताओं के साथ मंच साझा करती हैं।

इससे पहले कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, “क्या यह उचित होगा?… विदेश से कालाधन वसूलने में जुटी एजेंसियों को क्या संदेश जाएगा, जब वे देखेंगी कि प्रधानमंत्री के साथ आरोपी मंच पर बैठा है।”

उन्होंने सवाल उठाया कि क्या मेगास्टार के कार्यक्रम की मेजबानी करने से कालेधन के खिलाफ लड़ाई कमजोर नहीं पड़ेगी। सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री को याद दिलाया कि उन्होंने विदेश में जमा कालेधन को वापस लाने तथा दोषियों को दंडित करने की कसम खाई थी।

मालूम हो, केंद्र में राजग सरकार के दो वर्ष पूरे होने पर 28 मई को इंडिया गेट पर “जरा मुस्कुरा दो” कार्यक्रम होना है। इसमें प्रधानमंत्री, और उनकी मंत्रिपरिषद के अधिकतर सहयोगियों के हिस्सा लेने की उम्मीद है।

“कार्यक्रम का छोटा सा हिस्सा”

अमिताभ ने कहा, “मैं कांग्रेस के इस हमले से अचंभित हूं। मैं कार्यक्रम की मेजबानी नहीं कर रहा बल्कि “बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ” अभियान का एक छोटा सा हिस्सा हूं। मैं अभियान का ब्रांड एंबेसडर हूं। अब सरकार तय करे कि उसे क्या करना है, क्योंकि उसने ही मुझे आमंत्रित किया है।” मेजबानी अभिनेता आर. माधवन करेंगे।

अभिषेक बच्चन ने भी कहा कि वह (अमिताभ) किसी राजनीतिक कार्यक्रम की मेजबानी नहीं कर रहे हैं। वह जिस कार्यक्रम का हिस्सा हैं, उसमें बच्चियों को शिक्षित करने की बात होनी है।


Check Also

कोरोना संक्रमण के लक्षण होने पर परिवार ने डॉक्टर से ले ली दवा ! एक ही परिवार के 8 लोगों की मौत, 5 की हालत नाज़ुक

 छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में एक ही परिवार के 8 लोगों की मौत होने की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *