Home >> U.P. >> दो साल मोदी सरकार: यूपी में नहीं बही बदलाव की बयार

दो साल मोदी सरकार: यूपी में नहीं बही बदलाव की बयार


narendra-modi_1460105488प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के दो साल पूरे होने पर एक गीत तैयार किया गया है, ‘मेरा देश बदल रहा है, आगे बढ़ रहा है।’ पर, उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां बदलाव का एहसास कराने के लिए मोदी सरकार के कई काम अभी आगे बढ़ने के इंतजार में ही हैं।
कुछ काम जरूर आगे बढ़े हैं। प्रधानमंत्री जन-धन योजना, फसल बीमा योजना, बेटी बढ़ाओ-बेटी पढ़ाओ जैसी कई योजनाएं शुरू हुई हैं। गरीब घरों की महिलाओं को मुफ्त रसोई गैस मुहैया कराने वाली उज्ज्वला योजना भी जमीन पर उतरी है।

लखनऊ को स्मार्ट सिटी बनाने के काम पर मुहर लगी है। कुछ सड़कों पर भी काम शुरू हुआ है, लेकिन जनता को सीधे प्रभावित करने वाले कई वादों का कसौटी पर खरा उतरना अभी बाकी है।

महंगाई से निजात, गंगा की सफाई, गांवों को आदर्श बनाने, बेरोजगारों को रोजगार, किसानों को सुविधाएं देने के मुद्दे पर तमाम सवाल भाजपा व केंद्र सरकार के सामने खड़े हैं, जो सूबे के विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए चुनौती बन सकते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी को भी शायद इस बात का एहसास है। वे जानते हैं कि उनकी सरकार की तीसरी वर्षगांठ से पहले उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव हो चुका होगा।

जनता के सामने तस्वीर न साफ की गई, जमीन पर काम न दिखे, तो विधानसभा चुनाव में इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।


Check Also

ताजनगरी में कोविड-19 के नए केसों में लगातार कमी, 200 के करीब

कोरोना वायरस से निपटने के प्रशासनिक इंतजार अब भी नाकाफी हैं। ऑक्‍सीजन लेने से लेकर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *