Home >> Breaking News >> पीएम मोदी का ऐलान, अब 65 की उम्र में रिटायर होंगे डॉक्टर

पीएम मोदी का ऐलान, अब 65 की उम्र में रिटायर होंगे डॉक्टर


images (1)सहारनपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि डाक्टरों के रिटायरमेंट की उम्र बहुत जल्द 65 साल कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि योजनाओं को जाति संप्रदाय से जोड़ने का फैशन अब बंद होना चाहिए। देश बदल रहा है, इसलिए कुछ लोगों को अपना दिमाग बदलना होगा। गन्ना किसानों के दर्द से आहत मोदी ने राज्य सरकारों से आग्रह के साथ चीनी मिल मालिकों को चेतावनी दी कि अब तक गन्ना किसानों के साथ जो किया, वो आगे न करें।

गुरुवार को केंद्र सरकार के दो सालों के रिपोर्ट कार्ड के साथ मोदी विकास पर्व रैली में अपार भीड़ से मुखातिब थे। उन्होंने केंद्र सरकार की उपलब्धियों गिनाते हुए सतर्क निगाह उत्तर प्रदेश पर रखी। किसी का नाम तो उन्होंने नहीं लिया, लेकिन अखिलेश सरकार के बजाय उनके तेवर कांग्रेस पर ज्यादा गर्म रहे। उन्होंने कहा कि यूपी वाला हूं, यूपी से सांसद हूं। जनता को दो साल का हिसाब देने आया हूं।

कमियां खोजने पर भी मिल नहीं रहीं

भारत माता की जय के साथ शुरू हुआ मोदी का संबोधन शुरुआत में केंद्र सरकार की बेदाग छवि पर केंद्रित रहा। बोले कि मेरे काम का बहुत बारीकी से निरीक्षण किया जा रहा है, कमियां खोजी जा रही हैं। लेकिन दो साल में क्या जनता को यह सुनाई पड़ा कि मोदी की सरकार में किसी ने पैसे खा लिए। जवाब में जन समुद्र ने उनकी आवाज में आवाज मिलाई। खचाखच भरे कॉसमोस ग्रीन सिटी मैदान में जगह कम पड़ने के लिए मोदी ने जनता से क्षमा मांगी तो मैदान मोदी-मोदी के नारों से गूंज उठा।

65 फीसद राज्यों के पास, 35 केंद्र के पास

मोदी ने रैली में संघवाद को सरल शब्दों में समझा दिया। कहा कि पहले केंद्र के पास खजाने का 65 फीसद होता था और राज्यों के पास 35 फीसद। लेकिन मेरी सरकार ने इसे उल्टा कर दिया। अब 65 फीसद राज्य के पास है और 35 फीसद केंद्र के पास। मैं खुद सीएम रहा हूं। राज्यों के दर्द को समझता हूं। इसलिए राजस्व का बड़ा हिस्सा राज्यों को दिया और नगर पालिका, नगर निगम, गांव पंचायतों को अधिक से अधिक पैसा दिया जा रहा है। सिर्फ इसलिए कि विकास करो।

हर नौ तारीख को मुफ्त इलाज करें

मोदी ने कई बार कहा कि उनकी सरकार गरीबों के लिए है। देश में डॉक्टरों की कमी के मुद्दे को छूते हुए कहा कि डाक्टरों के रिटायरमेंट की उम्र कहीं 60 साल है तो कहीं 62। जल्द ही कैबिनेट डॉक्टरों के रिटायरमेंट की उम्र 65 करने का फैसला ले लेगी। उन्होंने अपील की कि अगर देश के 1 करोड़ लोग गैस की सब्सिडी छोड़ सकते हैं तो देश के डॉक्टर भी हर महीने की नौ तारीख को गरीबों का मुफ्त इलाज कर सकते हैं।

गांवों में पहुंची सबसे ज्यादा बिजली

उन्होंने कहा कि 600 दिन हुए हैं, 18 हजार में से 7 हजार गांवों में बिजली चालू हो गई है। सबसे अधिक यूपी के गांव हैं। 1000 दिनों में सारे गांवों में बिजली पहुंच जाएगी। हम प्रधानमंत्री मुद्रा योजना लाए। एससी, एसटी, ओबीसी हो या छोटा काम करने वाले हों, उनको बैंक वाले पैसे नहीं देते थे, डरा देते थे। हमारी सरकार ने सवा तीन करोड़ परिवारों को सवा लाख करोड़ से अधिक की राशि बिना गारंटी के दी है। स्वच्छता अभियान को अमीरों का नहीं गरीबों का अभियान बताते हुए कहा कि लोग अब एक-दूसरे को टोकते हैं कि मोदी जी ने कहा है कचरा इधर-उधर मत फेंको। दावा किया कि हमारी सरकार में पिछली सरकार के मुकाबले दोगुनी तेजी से सड़क का निर्माण हो रहा है। मैं बेटी बचाओ,बेटी पढ़ाओ की बात करता हूं। जब तक हर बेटी नहीं पढ़ेगी, देश पर कर्ज रहेगा। योजनाओं को जाति संप्रदाय से जोड़ने का फैशन बंद होना चाहिए। गैस कनेक्शन को अमीरों की चीज बना दिया गया। हमने उसे गरीब के घर तक पहुंचाया।

गन्ना भुगतान समय से कर दीजिए

मोदी गन्ना बेल्ट में थे सो किसानों की दुखती रग पर भी हाथ रखा। कहा कि गन्ना किसानों का भुगतान समय से हो। केंद्र सरकार इसका मुकम्मल इंतजाम करेगी। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की चर्चा करते हुए कहा कि प्राकृतिक आपदा पर मुआवजे के नियमों में बदलाव किया। सरकार का प्रयास है कि 2022 तक किसान भाइयों की आय दो गुनी हो जाए।

14 साल का वनवास खत्म करिए: राजनाथ

प्रधानमंत्री के भाषण से पहले केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अब उप्र में भाजपा का वनवास समाप्त होना चाहिए। पश्चिम में प्रचलित वाहन जुगाड़ का जिक्र करते हुए कहा कि हमने उसे पूरी छूट दी। कोई माई का लाल उसे रोक नहीं सकता था। जब भी भाजपा की सरकार बनी हमने कानून व्यवस्था का पूरा खयाल रखा। अब ऐसा नहीं है। उप्र में कानून व्यवस्था चरमराई हुई है। उन्होंने जनता से अपील की 14 बरस में राम का वनवास खत्म हो गया था। इसलिए अब यूपी में भाजपा का वनवास खत्म करिए।


Check Also

कोरोना संक्रमण के लक्षण होने पर परिवार ने डॉक्टर से ले ली दवा ! एक ही परिवार के 8 लोगों की मौत, 5 की हालत नाज़ुक

 छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में एक ही परिवार के 8 लोगों की मौत होने की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *