Home >> Breaking News >> चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को नोटिस भेजा

चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को नोटिस भेजा


Rahul
नई दिल्ली,एजेंसी-10 मई। चुनाव आयोग ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को हिमाचल प्रदेश के सोलन में भाजपा के खिलाफ दिए गए भाषण पर नोटिस जारी करके 12 मई तक जवाब देने को कहा है।
आयोग ने श्री गांधी को आज यहां जारी नोटिस में कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने सोलन में एक मई को दिए आपके भाषण की शिकायत की है। भाजपा ने अपनी शिकायत दो मई को र्दज कराई है और इसके साथ समाचारों की कटिंग और सीडी पेश भी की गई है जिसके आधार पर आयोग को प्रथम दृष्टया लगता है कि श्री गांधी ने आचार संहिता का उल्लंघन किया है।
आयोग ने कहा कि इस मामले में आपको अपनी बात रखने का अवसर दिया जाता है और आपको अपना पक्ष 12 मई सुबह 11 बजे तक रखना है। ऐसा नहीं करने पर आपको सूचित किए बिना आयोग आपके बारे में निर्णय लेने को स्वतंत्र होगा।
भाजपा ने दो मई के एक दैनिक की कतरन और श्री गांधी के भाषण की जो सीडी आयोग को साैंपी है उसमें कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा है ..जापान के लोग सवाल पूछते हैं आप जानते हैं क्या सवाल पूछते हैं। भईया एक डर है हमें। हम आपकी मदद करेंगे . सडक तेयार करेंगे। एक डर है क्या यहां पर शांति रहेगी या नहीं। क्या हिंदुस्तान के लोग एक दूसरे से लड जाएंगे या नहीं। ये डर है हमारी जिंदगी में बिल्कुल। बीजेपी होगी. बीजेपी होगी तो लडाई होगी. बीजेपी होगी तो 22 हजार लोग मारे जाएंगे। क्योंकि वे गुस्सा फैलाते हैं क्रोध फैलाते हैं। पूरी दुनिया देख रही है और पूरी दुनिया अपने आप से पूछ रही है. हिंदुस्तान में शांति रहेगी या नहीं। और यह सवाल पहले कभी नहीं उठता था।.


Check Also

मार्च का महिना शुरु : महाराष्ट्र में कोरोना के 8623 नए मरीज मिले

देश में कोरोना के मरीज फिर तेजी से बढ़ रहे है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *