Home >> Exclusive News >> ऊँचे हवाई किरायों पर अंकुश लगाएगी सरकार

ऊँचे हवाई किरायों पर अंकुश लगाएगी सरकार


govt-to-soon-announce-measures-to-curb-high-airfares-minister_574819c1bd9cfएजेंसी/ नई दिल्ली- लम्बे विचार विमर्श के बाद सरकार ऐसी व्यवस्था करने जा रही है, जिससे ऊँचे हवाई किरायों पर अंकुश लगाया जा सकेगा. इसके अलावा नई नागर विमानन नीति जल्द पेश की जाएगी. उक्त बात नागर विमानन राज्य मंत्री महेश शर्मा ने एक साक्षात्कार में कही.आपने कहा कि नई नागर विमानन नीति अगले दो सप्ताह में पेश कर दी जाएगी, ताकि इस क्षेत्र में भारत प्रमुख स्थान हासिल कर सके जो 20 फीसदी से अधिक दर से वृद्धि कर रहा है.

सरकार की प्राथमिकता बुनियादी ढाँचे में सुधार करना है.मौजूदा हवाई अड्डों के उन्नयन और नए हवाई अड्डों की स्थापना के लिए 2016-17 में सरकार 15 हजार करोड़ रु. निवेश कर रही है. पीएम मोदी हवाई किरायों की अधिकतम सीमा किए जाने के पक्ष में हैं.

देखा गया है कि त्योहारी सीजन या छूट्टियों में हवाई किराया 40- 50 फीसदी तक बढा दिया जाता है.बाढ़ के दौरान बेंगलुरु और दिल्ली के बीच एक तरफ का हवाई किराया 50 हजार तक हो गया था.इस बारे में सरकार उपायों की घोषणा करेगी.इसके लिए विमानन कम्पनियों के विचार लिए जाएँगे.यह सहमति से होगा नियमन से नहीं.


Check Also

RBI ने कोरोना वायरस महामारी से त्रस्त व्यक्तियों तथा सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों से वसूल नहीं हो पा रहे कर्जों के पुनर्गठन की छूट देने की घोषणा की..

आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने बुधवार को देश की अर्थव्यवस्था की स्थिति के बारे में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *