Home >> Breaking News >> आज होगा विराट Vs वार्नर फाइनल मैच , जो जीता वही सिकंदर

आज होगा विराट Vs वार्नर फाइनल मैच , जो जीता वही सिकंदर


david-warner_1461321603 (1)आखिरकार लगातार 59 मैच खेल खेलने के बाद अब वो घड़ी आ गई है जब फाइनल मुकाबले से आईपीएल को एक नया चैंपियन मिलेगा। रविवार को ‘सुपर संडे’ में रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (आरसीबी) और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने होंगी और जंग कोई भी जीते, एक नय चैंपियन मिलना तय है।
दोनों टीमों के कप्तानों क्रमशः विराट कोहली ने आरसीबी और डेविड वॉर्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल-9 में बतौर कप्तान और सलामी बल्लेबाज नायाब प्रदर्शन कर अपनी-अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाने में अहम रोल अदा किया है।

कोहली (16 मैच, 919 रन) मौजूदा आईपीएल में रन सबसे बनाने में सबसे आगे चल रहे हैं तो डेविड वॉर्नर (16 मैच, 779 रन) भी कम नहीं हैं और दूसरे नंबर पर चल रहे है। अब तक इस बार लीग में आरसीबी और हैदराबाद के बीच जो दो मैच हुए उनमें दोनों टीम ने एक-एक मैच जीता है। एक संयोग है कि  दोनों टीमों ने एक दूसरे के खिलाफ अपने-अपने घर में ही जीत दर्ज की।

कोहली और वॉर्नर का अब रविवार को बंगलुरू में दुनिया की इस सबसे महंगे क्रिकेट लीग के फाइनल में असल इम्तिहान होगा। कोहली आरसीबी तो वॉर्नर हैदराबाद की नैया के खेवनहार हो सकते हैं। इन दोनों की कप्तानी के साथ बल्ले से भी प्रदर्शन इस फाइनल के नतीजे में निर्णायक रहने वाला है। कोहली इस सीजन कुल रन बनाने में वॉर्नर से आगे हैं।

हैदराबाद और आरसीबी के बीच दोनों लीग मैचों में वॉर्नर ने अर्धशतक जमाए हैं जबकि विराट केवल अपने घर बंगलुरू में फिफ्टी जमा पाए हैं।  हैदराबाद के लिए वॉर्नर ने आरसीबी के खिलाफ दो लीग मैचों में कुल 150 रन बनाए हैं। जबकि कोहली आरसीबी के लिए हैदराबाद के खिलाफ दो लीग मैचों में मात्र 89 रन ही बना सके हैं।


Check Also

असिस्टेंट मैनेजर पद पर निकली भर्ती. ऐसे करे अप्लाई

नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर स्मार्ट गवर्नमेंट ने यूनिक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया के लिए असिस्टेंट मैनेजर, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *