Wednesday , 25 November 2020
Home >> Breaking News >> खाद्य सुरक्षा कानून पर राजनीति कर रही यू पी सरकारः जोशी

खाद्य सुरक्षा कानून पर राजनीति कर रही यू पी सरकारः जोशी


Rita joshi

लखनऊ, 20 नवम्बर- मो इरफ़ान शाहिद । उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और कैन्ट विधानसभा से विधायक रीता जोषी बहुगुणा ने आज खाद्य सुरक्षा अधिनियम को प्रदेश में राजनीतिवष लागू न करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जिस योजना में राज्य सरकार का एक पैसा नही लगना उसे लागू करने में प्रदेश सरकार क्यो देर कर रही है। जोशी ने यह बात आज खाद्य सुरक्षा अधिनियम के प्रति प्रदेश सरकार की अनदेखी और इसके लिए जनजागरूकता के लिए निकाली गई दोपहिया वाहन रैली को हरी झंण्डी दिखाने के दौरान कही।

रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि केन्द्र सरकार की खाद्य सुरक्षा अधिनियम को अन्य देशों में सराहा जा रहा है। इस योजना के लागू होने से जहाॅ देश के 82 और प्रदेश के 12 करोड लोगों को बहुत अल्प दाम तीन रूपये किलो चावल, दो रूप ये किलो गेहूॅ और एक रूपये किलो मोटा अनाज उपलब्ध करा या जाएगा। लेकिन इतनी अच्छी और गरीबों को तत्काल राहत देने वाली इस महत्वकांक्षी योजना को लागू करने में भी उत्तर प्रदेश की सपा सरकार राजनीति कर रही है। इस योजना का लाभ देश की 75 प्रतिषत ग्रामीण एवं 50 प्रतिषत आबादी को मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस अधिनियम को लागू करने में उत्तर प्रदेश सरकार देर जरूर कर सकती है, लेकिन कानून को लागू होने से रोक नही सकती। जोषी ने कहा कि प्रदेष में 16 लाख कर्मचारी हड़ताल पर है, जनजीवन अस्त व्यस्त हो चुका है और राज्य सरकार बरेली में डेरा डाले है।


Check Also

बिहार विधानसभा सत्र : मै भारत के संविधान की शपथ लेना चाहता हु ना कि हिंदुस्तान के संविधान की : AIMIM विधायक अख्तरुल इमान

बिहार विधानसभा सत्र के पहले ही दिन एआईएमआईएम के विधायक अख्तरुल इमान ने शपथ लेते …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *